पंडितों को 'गाली' देने वाले एक्‍टर Ajaz Khan का वीडियो वायरल, गिरफ्तारी की उठी मांग

विवादित बयानों के कारण अक्सर चर्चा में रहने वाले एक्‍टर एजाज खान (Ajaz Khan) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें एजाज, पंडितों के खिलाफ अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल करते हुए गाली देते नजर आ रहे हैं.

पंडितों को 'गाली' देने वाले एक्‍टर Ajaz Khan का वीडियो वायरल, गिरफ्तारी की उठी मांग
फोटो साभार- ट्विटर।

नई दिल्ली: विवादित बयानों के कारण अक्सर चर्चा में रहने वाले एक्‍टर एजाज खान (Ajaz Khan) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें एजाज, पंडितों के खिलाफ अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल करते हुए गाली देते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो के सामने आने के बाद गुरुवार शाम को #अरेस्ट_मुल्ला_एजाज ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा. हालांकि Zee News इस वीडियो की सत्‍यता की पुष्टि नहीं करता. वीडियो के वायरल होने के बाद बीजेपी नेता कपिल मिश्रा समेत कई लोगों ने एजाज खान की तत्‍काल गिरफ्तारी की मांग की है.

हालांकि ये वीडियो हाल-फिलहाल का नहीं बल्कि एक साल पुराना है. इसको एजाज खान ने पिछले साल आठ सितंबर, 2019 को अपने यू-ट्यूब अकाउंट पर अपलोड किया था.

उस दौरान दिल्‍ली के एक युवक साहिल की हत्‍या हो गई थी. उसी मुद्दे पर एजाज खान ने अपनी बात रखते हुए पंडितों को हत्यारा बताने की कोशिश की और उनके खिलाफ अपशब्‍दों का प्रयोग किया. वीडियो में एजाज खान का कहना है कि साहिल अपने दोस्‍तों के बीच का झगड़ा निपटाने के इरादे से पंडितों की गली में गया था, जहां उसकी मॉब लिंचिंग करके हत्‍या कर दी गई.

क्‍या है घटना का सच
हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने पिछले साल 30 अगस्‍त को घटित हुई इस घटना की छानबीन के बाद इसमें किसी भी प्रकार के सांप्रदायिक एंगल की आशंका से इनकार किया था. घटना के बारे में ये जानकारी सामने आई थी कि बाइक को रास्‍ता देने के मुद्दे पर साहिल की दो लोगों के साथ हाथापाई हो गई थी. उसमें वह जख्‍मी हो गया था. बाद में अस्‍पताल में उसकी मौत हो गई. इस केस में दो लोगों को अरेस्‍ट किया गया था.

एजाज की गिरफ्तारी की मांग
भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा , 'जो एजाज खान ने बोला है उसके बाद माफी संभव नहीं. लोगों में भयानक गुस्सा है, तुरन्त उसके खिलाफ गंभीर कानूनी कार्यवाही ही एकमात्र विकल्प है. आशा करता हूं कि राज्य सरकार और कानून व्यवस्था संभालने वाले इसकी गंभीरता को जल्दी समझ लेंगे.'