क्या ओसामा स्टाइल में दाऊद इब्राहिम भी पहुंचेगा अपने अंजाम तक?

भारत के सबसे बड़े गुनहगार और अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी दाऊद इब्राहीम पर ज़ी न्यूज़ के वर्ल्ड एक्सक्लूसिव खुलासे से पाकिस्तान को बहुत बड़ा आघात पहुंचा है. ज़ी न्यूज़ ने दाऊद इब्राहीम के घर, बैंक खाते और काले धंधे पर ऐसे सबूत दिखाए हैं.

क्या ओसामा स्टाइल में दाऊद इब्राहिम भी पहुंचेगा अपने अंजाम तक?
फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत के सबसे बड़े गुनहगार और अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी दाऊद इब्राहीम पर ज़ी न्यूज़ के वर्ल्ड एक्सक्लूसिव खुलासे से पाकिस्तान को बहुत बड़ा आघात पहुंचा है. ज़ी न्यूज़ ने दाऊद इब्राहीम के घर, बैंक खाते और काले धंधे पर ऐसे सबूत दिखाए हैं. जिन्हें इमरान ख़ान चाहकर भी झुठला नहीं सकते.

जी न्यूज ने सोमवार रात DNA Analysis में दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में होने का world exclusive खुलासा किया था. ज़ी न्यूज़ के पास दाऊद के CNIC यानी Computerized National Identity Card (CNIC) नंबर है. भारत के आधार कार्ड की तरह यह पाकिस्तान में राष्ट्रीय पहचान पत्र होता है. दाऊद इब्राहिम का CNIC कार्ड नंबर 4 2 3 0 1 2 7 3 9 0 9 0 9 है. 

ज़ी न्यूज़ ने दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तानी पासपोर्ट को लेकर भी बड़ी जानकारी दिखाई. दाऊद इब्राहिम ने वहां पर शेख दाऊद हसन के बारे में पासपोर्ट बनवा रखा है. वह पाकिस्तान के कराची शहर में D-13, क्लिफटन रोड पर रहता है. 

DNA में दाऊद इब्राहिम के खुलासे के बाद से वह डर गया है और उसे छिपाने के लिए पाकिस्तान की सेना व ISI से मदद मांग रहा है. वहीं इस खुलासे से पाकिस्तान का सत्ता प्रतिष्ठान भी हैरान है और समझ नहीं पा रहा है कि इतनी सटीक जानकारियां ज़ी न्यूज तक कैसे पहुंच गई?

अब बड़ा सवाल यह है कि दुनिया दाऊद इब्राहिम जैसे अंतरराष्ट्रीय आतंकवादियों के अंत के लिए एकजुट कब होगी? क्या दाऊद इब्राहिम का ओसामा बिन लादेन स्टाइल में अंत होगा? क्या इतने सबूत देखने के बाद भी UN और FATF जैसी संस्थाएं पाकिस्तान पर इस आतंकवादी पर चुप्पी साधे रखेंगे? क्या पाकिस्तान अब भी इस बात से इनकार कर सकेगा कि दाऊद इब्राहिम उसके देश में नहीं हैं. 

बता दें ज़ी न्यूज ने सोमवार रात DNA शो में दिखाया था कि भारत में 1993 के मुंबई बम धमाकों में सैकड़ों लोगों को मारने वाला दाऊद इब्राहिम अपने परिवार के 9 सदस्यों के साथ पाकिस्तान में छिपा हुआ है. वह पाकिस्तान के कराची शहर में अति सुरक्षित समझे जाने वाले इलाके में ISI के संरक्षण में रहता है. उसने पाकिस्तान के विभिन्न शहरों में अरबों रूपये की संपत्ति बटोर रखी है. 

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.