पंजाब में भी किसानों का कर्जा होगा माफ, लेकिन कब ये नहीं पता
Advertisement

पंजाब में भी किसानों का कर्जा होगा माफ, लेकिन कब ये नहीं पता

उत्तर प्रदेश में नवनियुक्त योगी सरकार के लघु व सीमांत किसानों का कर्ज माफ किए जाने के बाद अब अन्य कृषि प्रधान राज्यों पर कर्ज माफी का दबाव बढ़ता जा रहा है. इसी क्रम में कांग्रेस ने कहा कि उसकी पंजाब में नवगठित सरकार किसानों का कर्ज माफ करने के चुनावी वादे को पूरा करेगी. हालांकि पार्टी ने अभी इसकी कोई समयसीमा तय नहीं की है. 

पंजाब में किसानों का कर्जा कब होगा माफ, अभी तय नहीं कर पाए हैं सीएम अमरिंदर सिंह.

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में नवनियुक्त योगी सरकार के लघु व सीमांत किसानों का कर्ज माफ किए जाने के बाद अब अन्य कृषि प्रधान राज्यों पर कर्ज माफी का दबाव बढ़ता जा रहा है. इसी क्रम में कांग्रेस ने कहा कि उसकी पंजाब में नवगठित सरकार किसानों का कर्ज माफ करने के चुनावी वादे को पूरा करेगी. हालांकि पार्टी ने अभी इसकी कोई समयसीमा तय नहीं की है. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में ही पीएम मोदी के वादे को पूरा करते हुए एक लाख रुपये तक का किसानों का कर्ज माफ कर दिया. कैप्टन अमरिंदर सिंह मंत्रिमंडल की भी पहली कैबिनेट बैठक में करीब 150 फैसले लिए गए थे. लेकिन किसानों की कर्ज माफी का फैसला इसमें शामिल नहीं था. 

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव गौड़ा ने यहां पत्रकारों से कहा कि उनकी पार्टी हमेशा किसानों के हित में निर्णय लेती रही है और अपने चुनावी वादों को पूरा करने के लिए वचनबद्ध रही है. योगी सरकार द्वारा लघु और सीमांत किसानों की कर्जमाफी के पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, हम उनके इस कदम की तारीफ करते हैं. हम भी यह करेंगे. गौड़ा ने कहा, पिछले दो-ढाई वर्षों में किसी तरह का रोजगार सृजन नहीं हुआ है, लेकिन जीएसटी रोजगार सृजन में मदद करेगा. 

कांग्रेस नेता ने कहा कि वर्तमान सरकार का अप्रत्यक्ष करों को संकलित करने का 'खराब' इतिहास रहा है और भाजपा सरकार ने इस कर को नहीं लगाने की बात कही थी, जबकि इससे सबसे ज्यादा प्रभावित गरीब होते हैं. गौड़ा ने कंपनियों के लिए केंद्रीकृत पंजीकरण व्यवस्था का सुझाव दिया, ताकि वे पूरे देश में व्यापार कर सकें.

Trending news