राफेल मामले में दाखिल नहीं करेंगे क्यूरेटिव पेटिशन: प्रशांत भूषण
Advertisement

राफेल मामले में दाखिल नहीं करेंगे क्यूरेटिव पेटिशन: प्रशांत भूषण

आज सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील (Rafale deal) मामले में फैसला सुनाते हुए पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया है. इसके साथ ही सीबीआई जांच से भी कोर्ट ने इनकार किया है.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका खारिज होने के बाद याचिकाकर्ता प्रशांत भूषण ने मीडिया से कहा कि हम क्यूरेटिव पेटिशन दाखिल नहीं करेंगे. वरिष्ठ वकील ने यह भी बताया कि आज सुनवाई के दौरान 3 जजों में से एक ने कहा है कि एजेंसी को हमारी तरफ से शिकायत मिलने के बाद उपयुक्त कदम उठाना चाहिए था. 

बता दें कि आज सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील (Rafale deal) मामले में फैसला सुनाते हुए पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया है. इसके साथ ही सीबीआई जांच से भी कोर्ट ने इनकार किया है. इस केस से जुड़े राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के मामले में भी कोर्ट ने उनका माफीनामा मंजूर कर लिया है. इसके साथ ही राहुल गांधी का अवमानना मामला भी बंद हो गया. इस तरह राहुल गांधी को बड़ी राहत मिल गई. कोर्ट ने राहुल गांधी के माफी मांगने का ज़िक्र करते हुए अवमानना का केस चलाने से मना किया. कोर्ट ने कहा कि राहुल गांधी पार्टी में बड़ा पद संभालते हैं, उन्हें बयान देते वक़्त सावधानी बरतनी चाहिए. 

राफ़ेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट के पुराने फ़ैसले को लेकर चुनावी दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ‘चौकीदार चोर है’ के नारे का इस्तेमाल करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ दाखिल सुप्रीम कोर्ट की अवमानना याचिका पर कोर्ट ने निर्णय सुनाया है.

उल्‍लेखनीय है कि पुनर्विचार याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस की अगुआई वाली बेंच ने मामले में दाखिल रिव्यू पिटिशन पर 10 मई को फैसला सुरक्षित रख लिया था. सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता वकील प्रशांत भूषण, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी और यशवंत सिन्हा व अन्य की ओर से राफेल डील मामले में SIT जांच की मांग की गई. वहीं केंद्र सरकार ने कहा कि राफेल देश की जरूरत है और याचिका खारिज करने की मांग की.

Trending news