close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मंत्री पद की शपथ लेने के बाद शाह ने कहा, 'देश सेवा में सर्वश्रेष्ठ योगदान देने को तत्पर हूं'

बीजेपी अध्यक्ष और अब कैबिनेट मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि वह देश सेवा में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उन पर भरोसा रखने के लिए धन्यवाद दिया. शाह पहली बार बतौर मंत्री केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हुए हैं. 

मंत्री पद की शपथ लेने के बाद शाह ने कहा, 'देश सेवा में सर्वश्रेष्ठ योगदान देने को तत्पर हूं'
शाह ने भरोसा जताया है कि देश उनके सक्षम नेतृत्व में नई ऊंचाइयां हासिल करना जारी रखेगा.

नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष और अब कैबिनेट मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि वह देश सेवा में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उन पर भरोसा रखने के लिए धन्यवाद दिया. शाह पहली बार बतौर मंत्री केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हुए हैं. मोदी के दूसरी बार शपथ ग्रहण करने को ‘‘ऐतिहासिक’’ करार देते हुये शाह ने भरोसा जताया है कि देश उनके सक्षम नेतृत्व में नई ऊंचाइयां हासिल करना जारी रखेगा.

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का मुझ पर विश्वास रखने का धन्यवाद. आपका नेतृत्व और सतत समर्थन प्रेरणा का एक महान स्रोत है. मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि हमारे देश और लोगों की सेवा के लिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दूंगा." 

शाह ने कहा, "पूरे भारत के लिए ऐतिहासिक क्षण. श्री नरेंद्र मोदी जी को लगातार दूसरी बार भारत का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई. मैं निश्चिंत हूं कि भारत आपके सक्षम नेतृत्व में नयी ऊंचाइयां हासिल करेगा." उन्होंने कहा कि बीते पांच सालों में भारत ने प्रत्येक क्षेत्र में बेमिसाल तरक्की देखी है. शाह ने अन्य 57 मंत्रियों के साथ पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. 

नए मंत्री नई भूमिकाओं को लेकर उत्साहित
मोदी सरकार की दूसरी पारी में शामिल हुये नए मंत्रीगण, अपनी नई भूमिका को लेकर उत्साहित हैं और वे देश के विकास के एजेंडे को आगे ले जाने में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने के इच्छुक हैं. राम विलास पासवान ने संवाददाताओं से कहा कि जब मंत्रालयों का बंटवारा होगा तो मीडिया के साथ आगे की योजनाओं का साझा किया जाएगा. लोजपा प्रमुख ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वह अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे. 

राज्य मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले अनुराग ठाकुर ने कहा कि वह देश की सेवा के लिए अपनी क्षमताओं के साथ सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे. धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि महत्वपूर्ण बात यह है कि उनके ओडिशा राज्य से दो सांसद मंत्रिमंडल में चयनित हुए हैं. विदित हो कि प्रधान के साथ साथ प्रताप सारंगी को भी मंत्रिमंडल में जगह दी गई है. सारंगी ने कहा कि उन्हें जो भी मंत्रालय मिलेगा, वह उसमें अपना सर्वश्रेष्ठ करेंगे.