सीताराम येचुरी बोले, 'मैं कश्मीर में अपने तमाम कॉमरेड से मिलना चाहूंगा लेकिन...'
Advertisement

सीताराम येचुरी बोले, 'मैं कश्मीर में अपने तमाम कॉमरेड से मिलना चाहूंगा लेकिन...'

सुप्रीम कोर्ट ने सीताराम येचुरी को उनके पार्टी सहयोगी मोहम्मद यूसुफ तारिगामी से मिलने के लिए जम्मू-कश्मीर जाने की अनुमति दे दी है.

येचुरी ने कहा कि वह लौटने के बाद  सुप्रीम कोर्ट में शपथपत्र दाखिल करेंगे.

नई दिल्ली: सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि मैं कश्मीर में अपने तमाम कॉमरेड से मिलना चाहता हूं लेकिन देखना होगा कि क्या-क्या अनुमति मिलती है. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने येचुरी को उनके पार्टी सहयोगी मोहम्मद यूसुफ तारिगामी से मिलने के लिए जम्मू-कश्मीर जाने की बुधवार को अनुमति दे दी. जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाए जाने के बाद प्राधिकारियों ने तारिगामी को हिरासत में ले लिया गया है.

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की एक पीठ ने येचुरी को निर्देश दिया कि जम्मू-कश्मीर जाने के बाद वह सिर्फ तारिगामी से मिलें और अपनी यात्रा का इस्तेमाल किसी भी 'राजनीतिक उद्देश्य' के लिए न करें. येचुरी ने कहा कि वह लौटने के बाद न्यायालय में शपथपत्र दाखिल करेंगे.

येचुरी ने कहा, "हम दो बार कश्मीर गए लेकिन हमें एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया. इस बार माननीय सुप्रीम कोर्ट ने इजाज़त दी है. मैं जम्मू-कश्मीर जाकर वहां अपनी पार्टी के चार बार के विधायक कॉमरेड चौधरी तारिक अज़ीम युसूफ से मिलूंगा और लौटकर सुप्रीम कोर्ट मे एक एफडिविट जमा करुंगा और बताऊंगा कि तारिक अज़ीम की हालत कैसी है." 

उन्होंने कहा, "मुझे हमारे कॉमरेड तारिक अज़ीम और कॉमरेडो से मिलने की इजाज़त सुप्रीम कोर्ट ने दी है. मैं चाहता हूं कि अपने तमाम कॉमरेड से मिल सकूं. अब देखना होगा कि प्रशासन क्या-क्या परमिशन देता है.'  

सीपीएम नेता इस महीने जम्मू-कश्मीर जाने की दो बार कोशिश कर चुके हैं. उन्होंने एक बार सीपीआई महासचिव डी राजा और दूसरी बार विपक्षी दलों के प्रतिनिधिमंडल के साथ वहां जाने का प्रयास किया था. उन्हें जम्मू-कश्मीर प्रशासन के आदेश पर दोनों बार श्रीनगर हवाईअड्डे से लौटना पड़ा था. उन्हें सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए प्रवेश नहीं करने दिया गया था.

Trending news