नए लुक में दिखे विंग कमांडर अभिनंदन, इससे पहले मूंछें बनी थीं फैशन ट्रेंड
Advertisement

नए लुक में दिखे विंग कमांडर अभिनंदन, इससे पहले मूंछें बनी थीं फैशन ट्रेंड

'पेट्टा' में मेगास्टार रजनीकांत और 'सिंघम' में सूर्या की मूंछ की याद दिलाने वाले अभिनंदन की मूंछों के लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हुई थी. 

नए लुक में दिखे विंग कमांडर अभिनंदन, इससे पहले मूंछें बनी थीं फैशन ट्रेंड

पठानकोटः पाकिस्तान में घुसकर उसके लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराने वाले भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने आज एक बार फिर हवा में उड़ान भरी. 6 महीने बाद वायुसेना के लड़ाकू विमान से उड़ान भरने के लिए अभिनंदन नए लुक में नजर आए. अपनी लंबी मूंछों के लिए जाने जाने वाले अभिनंदन आज छोटी मूंछों में दिखाई दिए. अभिनंदन की इस नई लुक ने सभी को हैरान कर दिया. क्योंकि पाकिस्तान में घुसकर उसके लड़ाकू विमान को मार गिराने वाले अभिनंदन की मूंंछों को लेकर पूरे देश में चर्चा थी. उनकी स्टाइलिश मूंछ, जिसमें दोनों ओर दाढ़ी के हिस्से भी जुड़े हुए हैं, चर्चा का विषय बन गई थी. 

'पेट्टा' में मेगास्टार रजनीकांत और 'सिंघम' में सूर्या की मूंछ की याद दिलाने वाले अभिनंदन की मूंछों के लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हुई थी. 

fallback

उन दिनों सोशल मीडिया पर #Moustache ट्रेन करने लगा था. 

अभिनंदन की मूछों की दीवानगी

 

उस वक्त सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा, "अभिनंदन की मूंछें भारत में अगली स्टाइल सनसनी होंगी. चौंकिएगा मत, जब आपका नाई आपसे पूछे कि अभिनंदन कट चाहिए क्या?" किसी ने लिखा 'सिंघम' में अभिनेता सूर्या की याद दिलाते हुए कुछ ने अभिनंदन को उनकी बहादुरी के लिए 'रियल सिंघम' करार दिया.

fallback

अभिनंदन की मूंछो लेकर लेकर दीवानगी इस हद तक देखी गई कि लोगों ने इसे राष्ट्रीय मूंछ घोषित करने की मांग तक कर डाली. लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने तो लोकसभा में मांग कर दी थी कि अभिनंदन को पुरस्कार मिलना चाहिए और उनकी मूंछों को राष्ट्रीय मूंछ घोषित किया जाए.

यह भी पढे़ंः विंग कमांडर अभिनंदन का बदला पूरा, गिरफ्तार करने वाले पाक कमांडो को सेना ने किया ढेर

आज 6 महीने बाद लड़ाकू विमान उड़ाने के दौरान अभिनंदन का नया लुक देखने को मिला.

 fallback

वायुसेना के पठानकोट एयरबेस से सोमवार को एयरचीफ मार्शल बीएस धनोआ के साथ विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने MIG 21 उड़ाया. इस दौरान एयर चीफ मार्शल धनोआ मुख्य पायलट और विंग कमांडर अभिनंदन को पायलट की भूमिका में रहे. दोनों ने करीब आधे घंटे उड़ान भरी. रिटायर होने से पहले एयर चीफ मार्शल धनोआ की किसी लड़ाकू विमान की यह अंतिम उड़ान थी. बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन ने इसी मिग 21 लड़ाकू विमान से पाकिस्‍तानी एफ-16 मार गिराया था.

यह भी पढ़ेंः सोशल मीडिया पर छाए विंग कमांडर, लोग बोले, ''मूंछ हो तो अभिनंदन जैसी!''

उड़ान के बाद एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा, '6 महीने बाद अभिनंदन का वायुसेना में स्वागत है. मिग 21 के स्वार्डन में अभिनंदन का फिर स्वागत है. अभिनंदन के साथ मिग 21 में उड़ान भरना सुखद.'

fallback

एयर चीफ मार्शल धनोआ ने कहा, 'अभिनंदन के साथ मेरे तीन संयोग जुड़े हैं. पहला हम दोनों ने युद्ध के दौरान इजेक्ट किया था. सन 88 में मैंने भी विमान से इजेक्ट किया था. बाद में मुझे फ्लाइंग का मौका मिला था और आज अभिनंदन के साथ भी वैसा ही हुआ है. 6 महीने बाद वह फ्लाइंग कर रहे हैं. उन्होंने सभी योग्यताओं को पूरा किया है. दूसरा संयोंग यह है कि हम दोनों ने ही पाकिस्तान के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी. मैं कारगिल में लड़ा और अभिनंदन बालाकोट में लड़े. और तीसरा संयोग यह है कि मैंने अभिनंदन के पिता के साथ भी उडा़न भरी थी और अब इनके साथ भी उड़ान भरी है.'

बता दें कि पाकिस्‍तानी विमानों ने 27 फरवरी को भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की थी, जिसे भारतीय वायुसेना ने नाकाम कर दिया था. इस दौरान भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने पाकिस्‍तानी एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था. इसके बाद उनका विमान दुर्घटनाग्रस्‍त हुआ था. जिसके बाद वह पाकिस्‍तानी सीमा पर लैंड हुए थे और उन्‍हें पाकिस्‍तानी सैनिकों ने अपनी गिरफ्त में ले लिया था.

इसके बाद भारत ने कूटनीति का इस्‍तेमाल करके उन्‍हें पाकिस्‍तान से छुड़ा लिया था.

Trending news