लगातार रो रही थी 2 माह की अजनबी बच्ची, महिला कांस्टेबल ने थाने में कराया स्तनपान

 मातृत्व अवकाश पर चल रही एक महिला पुलिसकर्मी ने ममता और करुणा का परिचय देते हुए लगातार रो रही 18 महीने की एक बच्ची को स्तनपान कराया. 

लगातार रो रही थी 2 माह की अजनबी बच्ची, महिला कांस्टेबल ने थाने में कराया स्तनपान
स्तनपान कराए जाने के शीघ्र बाद बच्ची ने रोना बंद कर दिया...

 

हैदराबाद: मातृत्व अवकाश पर चल रही एक महिला पुलिसकर्मी ने ममता और करुणा का परिचय देते हुए लगातार रो रही 18 महीने की एक बच्ची को स्तनपान कराया. दरअसल, बच्ची को कथित तौर पर नशे की हालत में उसकी मां एक अजनबी व्यक्ति के पास छोड़कर भूल गई थी.प्रियंका ने अफजलगंज पुलिस थाना में नियुक्त अपने कांस्टेबल पति के अनुरोध पर बच्ची को स्तनपान कराया. पुलिस ने कहा है कि स्तनपान कराए जाने के शीघ्र बाद बच्ची ने रोना बंद कर दिया, जिसके बाद उसे पेटलाबर्ज स्थित सरकारी मातृत्व अस्पताल ले जाया गया. 

ममता की मिसाल पेश करने वाली महिला कांस्टेबल प्रियंका ने कहा, "मेरे पति जो कि पुलिसकर्मी हैं, ने बच्ची के बारे में बताया था. मैंने उसे तत्काल देखने का फैसला किया. उसको देखकर मुझे आभास हो गया था कि यह भूखी है इसलिए मैंने उसे स्तनपान कराया. खुशी हो रही है." 

गौरतलब है कि बच्ची को एक व्यक्ति ने पुलिस थाना में सौंप दिया था. इस व्यक्ति को एक महिला ने रविवार रात अपनी बच्ची संभालने के लिए दिया था लेकिन इसके बाद वह गायब हो गई थी. महिला ने उससे कहा था कि वह पानी पीकर आ रही है. इसके बाद यह व्यक्ति बच्ची को अपने घर ले गया और उसे दूध पिलाने की कोशिश की. फिर उसने अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को इस बारे में सूचना दी. वे बच्ची को पुलिस थाना ले गए और उसे कांस्टेबल को सौंप दिया. पुलिस ने बाद में महिला का पता लगा लिया. 

Woman constable

पुलिस के मुताबिक महिला ने बताया कि वह एक व्यक्ति को अपनी बच्ची सौंपने के बाद वह स्थान भूल गई थी क्योंकि उस वक्त वह नशे में थी. महिला को बाद में मातृत्व अस्पताल ले जाया गया जहां उसे उसकी बच्ची सौंप दी गई.