close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महिला ने दोस्त के 12 साल के बेटे का किया यौन शोषण, पॉस्को एक्ट में मामला दर्ज

बच्चे के पिता का कहना है कि आरोपी महिला के घर से लौटने के बाद से वह एकदम मायूस और शांत रहने लगा. 

महिला ने दोस्त के 12 साल के बेटे का किया यौन शोषण, पॉस्को एक्ट में मामला दर्ज
आरोपी महिला बच्चे की मां की अच्छी दोस्त मानी जाती थी. (प्रतिकात्मक तस्वीर)

सचिन गाड, मुंबई : महाराष्ट्र पुलिस ने मुंबई में एक ऐसी महिला को गिरफ्तार किया है, जिसपर 12 साल के बच्चे का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगा है. पीड़ित उसकी दोस्त का बेटा था. इतना ही नहीं, आरोपी महिला ने बच्चे का अश्लील फोटो निकाला और उसके जरिये वह लगातार उसे ब्लैकमेल कर रही थी. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है. मामला जब कोर्ट में पहुंचा तो महिला की जमानत अर्जी को खारीज कर दिया गया.

पीड़ित बच्चा छठी कक्षा का छात्र है. आरोपी महिला उसकी मां की अच्छी दोस्त मानी जाती थी. बच्चे के पिता ने बताया, 'जब मेरा बेटा एक दिन महिला के घर गया था, तब उसने उसके साथ जबरन संबंध बनाया. उसके फोटो निकाले और धमकाया भी. महिला ने मेरे बेटे को कहा कि अगर यह बात उसने किसी को बताई तो सभी को उसके फोटो दिखा देगी.'

बच्चा जब अपने घर लौटा तभी से वह परेशान रहने लगा. बच्चे के पिता का कहना है कि आरोपी महिला के घर से लौटने के बाद से वह एकदम मायूस और शांत रहने लगा. उसे डॉक्टर के पास ले गए तब जाकर इस घटना की जानकारी मिली.

बच्चे के परिवारवालों के लिए यह किसी सदमे से कम नहीं था. उन्होंने पुलिस स्टेशन जाकर मामला दर्ज कराया. महिला को पॉस्को एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है. बाल अधिकार कानून के तहत बच्चे का अश्लील फोटो निकालना गुनाह है, इसी को आधार बनाकर महिला को गिरफ्तार किया गया है. कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया है कि मामले की जांच अच्छी तरह से की जाए. महिला ने जमानत के लिए अर्जी दी थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है.

वहीं, आरोपी महिला के वकील का कहना है कि सभी आरोप बेबुनियाद हैं. वकील निनाद मुजुमदार ने कहा है कि दो बच्चों के सामने बच्चे ने ही महिला के साथ कुकर्म किया और गलत आरोप लगाया है.