सुधरने लगे राजधानी के हालात, कोरोना पॉजिटिविटी रेट में लगातार हो रही गिरावट

दिल्ली सरकार के कार्यालयों में 50 प्रतिशत स्टाफकर्मी घर से काम करेंगे. उपराज्यपाल अनिल बैजल द्वारा इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद राज्य स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने बताया कि ग्रेड-1 और उच्च अधिकारियों को छोड़कर बाकी सभी स्टाफ कर्मी में से 50 प्रतिशत ही दफ्तर आएंगे. 

सुधरने लगे राजधानी के हालात, कोरोना पॉजिटिविटी रेट में लगातार हो रही गिरावट
फाइल फोटो।

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Coronavirus) का कहर लगातार घटता जा रहा है. नवंबर की शुरुआत में जहां कोरोना पॉजिटिविटी दर 15.26 फीसदी पर पहुंच गई थी, वो अब घटकर 7.24 प्रतिशत पर आ गई है. हालांकि बीते 24 घंटे में 4998 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं.

सरकारी दफ्तरों में लागू हुआ 'वर्क फ्रॉम होम'
दिल्ली सरकार के कार्यालयों में 50 प्रतिशत स्टाफकर्मी घर से काम (Work From Home) करेंगे. उपराज्यपाल अनिल बैजल द्वारा इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद राज्य स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली सरकार के ग्रेड-1 और उच्च अधिकारियों को छोड़कर बाकी सभी स्टाफ कर्मी में से 50 प्रतिशत ही दफ्तर आएंगे. विभाग के मुखिया यह तय करेंगे कि आधे लोग घर से काम करें और बाकी को दफ्तर बुलाया जाए.

ये भी पढ़ें:- किसान आंदोलन: नड्डा के घर हाईलेवल मीटिंग, अमित शाह और राजनाथ ने की शिरकत

31 दिसंबर तक लागू रहेगा आदेश
प्राइवेट संस्थाओं में काम करने वालों के संबंध में स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि उन्हें भी यह सलाह दी गई है कि ऑफिस में शारीरिक दूरी को ध्यान में रखते हुए ही स्टाफ को बुलाएं. दिल्ली सरकार का यह आदेश 31 दिसंबर तक लागू रहेगा. उन्होंने कहा कि प्राइवेट ऑफिस भी वर्क फ्रॉम होम को बढ़ावा दें और जहां तक संभव हो, कर्मचारियों को घर से काम करने की इजाजत दी जाए. उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया की कई बड़ी कंपनियां अपने स्टाफ को पहले से ही वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दे रही हैं.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.