लिंग परीक्षण से लेकर गर्भापात, हर काम के रेट फिक्स; इस तरह चल रहा गोरखधंधा
Advertisement

लिंग परीक्षण से लेकर गर्भापात, हर काम के रेट फिक्स; इस तरह चल रहा गोरखधंधा

बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के सरकार के नारे को कुछ लोग पलीता लगाने से बाज नहीं आते. गुजरात (Gujarat) के सूरत (Surat) में ऐसा ही गोरखधंधा चल रहा है. यहां पैसों के लिए लिंग परीक्षण (Gender Test) से लेकर बेटियों को कोख में मारने (killing daughters in womb) का काम किया जा रहा है.  

फाइल फोटो

गांधीनगरः केंद्र और राज्य सरकारें लिंग परीक्षण (Gender Test) को लेकर काफी सख्त हैं. इस पर रोक लगाने के लिए कई सख्त कानून भी बना रखे हैं. इसके बावजूद कुछ लोग चोरी-छिपे लिंग परीक्षण (Gender Test), गर्भापात (Abortion) जैसे घिनोने काम को अंजाम देते रहते हैं. ये लोग बेटियों को कोख में मारने से बाज नहीं आते. ऐसा ही एक मामला गुजरात (Gujarat) के सूरत (Surat) में सामने आया है.

  1. लिंग परीक्षण से लेकर गर्भापात का चल रहा धंधा
  2. गुजरात के सूरत में मामला आया सामने
  3. हर काम के रेट पहले से हैं तय

लेते हैं पूरा ठेका

दैनिक भास्कर के मुताबिक, यहां पैसों के लिए पहले लिंग परीक्षण और लड़की होने का पता चलने पर मारने का खेल चल रहा है. ये लोग अधिक रकम मिलने पर भ्रूण को फेंकने तक का काम करते हैं. इसके लिए डॉक्टर बकायदा ठेका लेते हैं. हर काम के रेट पहले से तय हैं.

बेटी न चाहने वालों से करते हैं संपर्क

इसके लिए अस्पतालों में एक टीम काम करती है. ये लोग कमीशन के चक्कर में पता लगाते हैं कि किस दंपत्ति को बेटी नहीं चाहिए. इसके बाद ये लोग दंपत्ति से संपर्क करते हैं और लिंग का परीक्षण कराने के लिए डील करते हैं.

सीक्रेट तरीके से किया जाता है काम

इस पूरे काम को काफी सीक्रेट तरीके से किया जाता है. यहां तक कि जिस महिला को लिंग परीक्षण के लिए ले जाया जाता है, उसके परिवार वालों को भी जगह के बारे में अंदाज नहीं होता. इसके बाद महिला का लिंग परीक्षण कराया जाता है. बेटी का पता चलने पर, गर्भापात के लिए डील की जाती है. यहां तक कि निकाले गए भ्रूण को फेंकने तक कि जिम्मेदारी भी ये लोग उठाते हैं.

हर काम के रेट पहले से तय

लिंग परीक्षण (Gender Test) से लेकर भ्रूण फेंकने तक के सब कामों के पहले से ही रेट तय हैं. इसके लिए जांच के नाम पर 12,500 तो गर्भापात के लिए 17,000 रुपये तक चार्ज किए जाते हैं. इतना ही नहीं, ग्राहक लाने वाले एजेंटों को कमीशन तक दी जाती है.      

LIVE TV

Trending news