विश्व रिकॉर्ड : पुणे के डॉ. राजेश शिरोडकर ने साढ़े तीन मिनट में गिनाए 543 लोकसभा सीटों के नाम

 अगर आपसे ये कहा जाए कि लोकसभा की 543 सीटों के नाम बताने हैं और वो भी महज साढ़े तीन मिनट के भीतर. तो क्या आप बता पाएंगे?

विश्व रिकॉर्ड : पुणे के डॉ. राजेश शिरोडकर ने साढ़े तीन मिनट में गिनाए 543 लोकसभा सीटों के नाम
डॉक्टर राजेश शिरोडकर पुणे के पास पिंपरी चिंचवड के रहने वाले हैं.

पुणे: पूरा देश लोकसभा चुनाव की चर्चा में डूबा है. ज़ाहिर है आप भी इससे अछूते नहीं होंगे. अगर हम आपको ये पूछें कि आप अपने जिले या प्रदेश की लोकसभा सीटों के नाम बताइए. शायद कुछ सीटों के नाम आप फौरन बता देंगे. कुछ और सीटें काफी सोच विचार कर बता देंगे लेकिन अगर आपसे ये कहा जाए कि लोकसभा की 543 सीटों के नाम बताने हैं और वो भी महज साढ़े तीन मिनट के भीतर. तो क्या आप बता पाएंगे? ज़ाहिर है कि नहीं बता पाएंगे.

आप तो क्या राजनीतिक पार्टी से जुड़े नेता, यहां तक कि शायद चुनाव पंडित भी इतने कम समय में सभी 543 सीटों के नाम नहीं बता पाएं. लेकिन आइए, हम आपको मिलवाते हैं एक ऐसे शख्स से जो महज तीन मिनट और तीस सेकेंड में लोकसभा की सभी 543 सीटों के नाम फर्राटे से बोल लेते हैं. इनका नाम है डॉक्टर राजेश शिरोडकर.

 

ये पुणे के पास पिंपरी चिंचवड के रहने वाले हैं. पेशे से मेमरी और माइंड गुरु हैं. और शायद यही वजह है कि चंद मिनटों में ये सभी लोकसभा सीटों के नाम बुलेट ट्रेन की रफ्तार से बोल लेते हैं. कुछ दिन पहले ही पुणे में इस तरह की प्रतियोगिता आयोजित की गई थी. इसमें बाज़ी मारी डॉक्टर राजेश शिरोडकर ने. उनका नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑफ इंडिया ने दर्ज किया है.

डॉक्टर राजेश शिरोडकर के बेटे अभी उम्र में बहुत छोटे हैं लेकिन बिल्कुल अपने पिता के नक्शे कदम पर चल रहे हैं. उनके नाम के साथ भी एक रिकार्ड दर्ज हो चुका है. महज 94 सेकेंड में 197 देशों के नाम फर्राटे से बोलने का.