साहित्य अकादमी युवा पुरस्कार विजेता अमन सेठी ने अवॉर्ड लौटाया

साहित्यकारों की ओर से एक के बाद एक सरकारी सम्मान लौटाए जाने के बीच साहित्य अकादमी के ‘युवा पुरस्कार’ से सम्मानित लेखक अमन सेठी ने कहा कि वह अपना अवॉर्ड लौटा रहे हैं, क्योंकि कन्नड़ लेखक एम एम कलबुर्गी की हत्या पर साहित्यिक संस्था द्वारा ‘सख्त रुख’ न दिखा पाने पर वह ‘स्तब्ध’ हैं ।

साहित्य अकादमी युवा पुरस्कार विजेता अमन सेठी ने अवॉर्ड लौटाया

नई दिल्ली : साहित्यकारों की ओर से एक के बाद एक सरकारी सम्मान लौटाए जाने के बीच साहित्य अकादमी के ‘युवा पुरस्कार’ से सम्मानित लेखक अमन सेठी ने कहा कि वह अपना अवॉर्ड लौटा रहे हैं, क्योंकि कन्नड़ लेखक एम एम कलबुर्गी की हत्या पर साहित्यिक संस्था द्वारा ‘सख्त रुख’ न दिखा पाने पर वह ‘स्तब्ध’ हैं ।

सेठी ने एक ट्वीट में कहा जब साहित्यकारों को निशाना बनाया जा रहा हो, उस वक्त उनके प्रति एकजुटता प्रदर्शित करने से हिचकिचा कर अकादमी अपनी वैधता बरकरार नहीं रख सकती । उन्होंने अपने ट्वीट में अकादमी के अध्यक्ष विश्वनाथ प्रसाद तिवारी को ई-मेल किए गए अपने बयान का लिंक भी डाला ।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.