close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

क्‍या केजरीवाल के समर्थन से चुनाव लड़ेंगे BJP के बागी यशवंत सिन्‍हा, जानें AAP ने क्‍या कहा?

पार्टी सूत्रों के अनुसार नई दिल्ली सीट से यशवंत सिन्हा और पश्चिमी दिल्ली सीट से बीजेपी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को आप उम्मीदवार बनाना चाहती है. 

क्‍या केजरीवाल के समर्थन से चुनाव लड़ेंगे BJP के बागी यशवंत सिन्‍हा, जानें AAP ने क्‍या कहा?
इससे पहले यशवंत सिन्हा नेे चुनाव लड़ने से मना कर दिया था.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: जहां एक तरफ आम आदमी पार्टी बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा को नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारने की संभावनाएं तलाश रही है. वहीं दूसरी तरफ आज एक अखबार ने यशंवत से जुड़ी एक खबर छापकर उस संभावनाओं को और तेज कर दिया जिसमें कहा गया था कि आम आदमी पार्टी यशंवत सिन्हा को नई दिल्ली लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर समर्थन देगी. इस खबर के बाद यह बहस और तेज हो गई कि अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के विरुद्ध यशवंत सिन्हा अपनी उम्मीदवारी ठोक सकते हैं. लेकिन अखबार में छपी खबर को आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने निराधार और झूठ बताया.

अरविंद केजरीवाल ने यशवंत सिन्हा को लोकसभा चुनाव लड़ने की पेशकश की थी
उन्होंने यशवंत सिन्हा के चुनाव लड़ने पर आम आदमी पार्टी की तरफ से समर्थन को नकारते हुए कहा कि, आज सुबह अखबार में यशवंत सिन्हा और आप से जुड़ी खबर में कोई सच्चाई नहीं है. हाल ही में आम आदमी पार्टी की ओर से नोएडा में आयोजित रैली में AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंच से यशवंत सिन्हा को लोकसभा चुनाव लड़ने की पेशकश की थी, लेकिन यशवंत सिन्हा नेे चुनाव लड़ने से मना कर दिया था.

बीजेपी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा
पार्टी सूत्रों के अनुसार नई दिल्ली सीट से यशवंत सिन्हा और पश्चिमी दिल्ली सीट से बीजेपी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को आप उम्मीदवार बनाना चाहती है और इस बाबत दोनों नेताओं के साथ आप नेतृत्व की बातचीत चल रही है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया था कि यशवंत सिन्हा के साथ इस दिशा में बातचीत काफी आगे बढ़ चुकी है. साथ ही शत्रुघ्न सिन्हा के साथ भी बातचीत हुई है. 

उन्होंने बताया ‘‘हम चाहते हैं कि यशवंत सिन्हा नई दिल्ली और शत्रुघ्न सिन्हा पश्चिमी दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ें. लेकिन बिहार की पटना साहिब सीट से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा अपनी परंपरागत सीट नहीं छोड़ना चाहते हैं."  उन्होंने बताया कि यशवंत सिन्हा से बातचीत चल रही है. 

कांग्रेस के साथ संभावित गठबंधन के सवाल पर आप के एक अन्य नेता ने बताया कि पार्टी नेतृत्व दिल्ली की सात में से दो लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के साथ साझा उम्मीदवार उतारने तक संभावित गठबंधन को सीमित रखने का हिमायती है. उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. उल्लेखनीय है कि आप ने नई दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली सीट को छोड़ कर पांच सीटों के लिए पार्टी संयोजक के रूप में संभावित उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर दी है.