यस बैंक मामला: DHFL के प्रमोटर वधावन बंधुओं को CBI ने हिरासत में लिया

दोनों को एस्कॉर्ट वाहन में सातारा से मुंबई लाया जा रहा है. 

यस बैंक मामला: DHFL के प्रमोटर वधावन बंधुओं को CBI ने हिरासत में लिया

मुंबई: यस बैंक घोटाला (Yes Bank Scam) मामले में DHFL के प्रमोटर कपिल और धीरज वधावन को CBI ने हिरासत में ले लिया है. उनकी गिरफ्तारी की प्रक्रिया जारी है. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशतमुख ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि CBI की एक टीम ने कपिल और धीरज वधावन दोनों को हिरासत में ले लिया है. देशमुख ने बताया कि दोनों को एस्कॉर्ट वाहन में सातारा से मुंबई लाया जा रहा है. 

वधावन बंधुओं को हिरासत में लिए जाने पर बीजेपी के नेता किरीट सोमैया का बयान आया है. उन्होंने कहा कि वधावन बंधुओं पर हजारों करोड़ के घोटाले का आरोप है. CBI और ED दोनों ही एजेंसिया इन मामलों की जांच कर रही हैं.उन्होंने महाराष्ट्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये जानते हुए भी महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने लॉकडाउन के दौरान दोनों भाइयों को वीआईपी पास जारी कर मुंबई से महाबलेश्वर भगा दिया था.

आपको बता दें कि यस बैंक घोटाले मामले में वधावन बंधुओं के खिलाफ ED और CBI दोनों एजेंसियां अलग-अलग जांच कर रही हैं. ED से जुड़े मामले में वधावन बंधुओं की ओर से दायर अग्रिम जमानत याचिका की सुनवाई करते हुए मुंबई की एक विशेष अदालत ने वधावन बंधुओं को अंतरिम राहत देते हुए ईडी को सोमवार तक उनके खिलाफ कोई कारवाई न करने के निर्देश दिए थे.

ईडी के एक और मामले में दोनों भाई जमानत पर रिहा किए गए थे. ईडी ने हाईकोर्ट का रुख कर अदालत से इनकी जमानत को खारिज करने की भी मांग की थी. इस मामले की अगली सुनवाई 30 अप्रैल को होनी है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.