कश्मीर में स्थिति से निपटने के लिए जवानों को 'फ्री-हैंड' दिया जाए : योगेश्वर
Advertisement

कश्मीर में स्थिति से निपटने के लिए जवानों को 'फ्री-हैंड' दिया जाए : योगेश्वर

कश्मीर में सुरक्षाबलों से बदसलूकी के वीडियो पर पहलवान योगेश्वर दत्त ने रविवार को फिर से प्रतिक्रिया दी. योगेश्वर दत्त ने कहा कि घाटी में स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए सुरक्षाबलों को 'फ्री-हैंड' देना चाहिए. एएनआई के मुताबिक योगेश्वर ने कहा, 'इन तत्वों से निपटने के लिए सुरक्षाबलों को खुला छोड़ देना चाहिए, नहीं तो ये चीजें रुकेंगी नहीं.' इसके पहले क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने भी इसी तरह के विचार दिए थे.

योगेश्वर ने कहा कि सुरक्षाबलों को 'फ्री-हैंड' देना चाहिए.           फाइल फोटो

नई दिल्ली : कश्मीर में सुरक्षाबलों से बदसलूकी के वीडियो पर पहलवान योगेश्वर दत्त ने रविवार को फिर से प्रतिक्रिया दी. योगेश्वर दत्त ने कहा कि घाटी में स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए सुरक्षाबलों को 'फ्री-हैंड' देना चाहिए. एएनआई के मुताबिक योगेश्वर ने कहा, 'इन तत्वों से निपटने के लिए सुरक्षाबलों को खुला छोड़ देना चाहिए, नहीं तो ये चीजें रुकेंगी नहीं.' इसके पहले क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने भी इसी तरह के विचार दिए थे.

वायरल हुए वीडियो जिसमें कश्मीरी युवक एक जवान के साथ बदसलूकी कर रहा है उस पर प्रतिक्रिया देते हुए योगेश्वर ने कहा, 'जो भी हुआ है, वह अत्यंत गलत है. हमारे सीआरपीएफ जवान को अपमानित किया गया. उस पर हमला किया गया और उसका हेलमेट छिटककर दूर जा गिरा. एक युवक द्वारा जवान को पीटता हुआ देखना भारत के लिए अत्यंत अपमानजनक है.'

और पढ़ें : योगेश्वर ने पूछा-सेना पत्थर खाए तो कुछ नहीं, जीप से बांध दिया तो स्थिति चिंताजनक

इसके पहले शनिवार को योगेश्वर दत्त ने सवाल किया कि थलसेना की जीप में एक नौजवान को बांध देने का वीडियो सामने आने से ‘चिंताजनक स्थिति’पैदा हो गई, लेकिन सुरक्षा बलों पर पथराव के मुद्दे पर कोई सवाल नहीं उठा रहा.

एएनआई के अनुसार योगेश्वर ने कहा, 'यह काफी दुख पहुंचाने वाला है. जो भी देश के खिलाफ जाता है और हमारे जवानों के साथ बदसलूकी करता है उसे गोली मार देनी चाहिए.'

सेना पर अंगुली उठा रहे लोगों पर साधा निशाना

हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले पहलवान ने हाल में विवादित वीडियो सामने आने के बाद थलसेना पर अंगुली उठा रहे लोगों पर निशाना साधा.

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘बाढ़ से बचाओ, फिर पत्थर खाओ तब तक कुछ लोगों को परेशानी नहीं है. अब सेना ने मारा नहीं, बस हाथ-पैर बांध दिए तो चिंताजनक स्थिति हो गई.’ खबरों के मुताबिक, विवादित वीडियो बड़गाम जिले के बीरवाह इलाके में शूट किया गया, जहां उपद्रवियों ने पत्थरबाजी करके रविवार को श्रीनगर लोकसभा सीट पर हुए उप-चुनाव के दौरान मतदान को प्रभावित किया था. कश्मीर में इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी साझा किया जा रहा है और इसकी निंदा की जा रही है.

Trending news