यूपी में नई सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू, बुधवार को अमित शाह-योगी आदित्यनाथ के बीच बड़ी बैठक
Advertisement

यूपी में नई सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू, बुधवार को अमित शाह-योगी आदित्यनाथ के बीच बड़ी बैठक

यूपी असेंबली चुनाव (UP Elections) में शानदार जीत के बाद बीजेपी ने प्रदेश में सरकार बनाने की तैयारी तेज कर दी है. इस मुद्दे पर बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के बीच बड़ी बैठक होने जा रही है.

फाइल फोटो

लखनऊ: यूपी असेंबली चुनाव (UP Elections) में शानदार जीत के बाद बीजेपी ने प्रदेश में सरकार बनाने की तैयारी तेज कर दी है. पार्टी नेता योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) बुधवार सुबह दिल्ली पहुंचेंगे और सरकार गठन के लिए शीर्ष नेताओं से बातचीत करेंगे.

  1. गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे योगी आदित्यनाथ
  2. अमित शाह और रघुवर दास बनाए गए पर्यवेक्षक
  3. मंत्रिमंडल में नए चेहरों को मिल सकता है मौका

गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे योगी आदित्यनाथ

पार्टी सूत्रों के मुताबिक योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) बुधवार सुबह 10 बजे लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. दिल्ली पहुंचकर वे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में योगी आदित्यनाथ के साथ ही यूपी बीजेपी से जुड़े कुछ बड़े नेता भी शामिल होंगे. 

अमित शाह और रघुवर दास बनाए गए पर्यवेक्षक

बताते चलें कि पार्टी हाई कमान की ओर से यूपी में सरकार गठन के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रघुवर दास को पर्यवेक्षक बनाया गया है. वे योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के साथ मिलकर प्रदेश में बनाए जाने वाले मंत्रियों की सूची को फाइनल करेंगे. 

ये भी पढ़ें- रितेश पांडे की जगह गिरीश चंद्र होंगे लोक सभा में BSP के नेता, जानिए बदलाव की वजह

मंत्रिमंडल में नए चेहरों को मिल सकता है मौका

माना जा रहा है कि दोबारा शपथ लेने जा रही योगी (Yogi Adityanath) सरकार में कई नए चेहरों को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है. इनमें आगरा से चुनी गई विधायक बेबी रानी मौर्य, कन्नौज से जीते पूर्व आईपीएस असीम अरुण और लखनऊ से जीते राजेश्वर सिंह समेत कई विधायक शामिल हैं. वहीं कुछ मंत्रियों का पत्ता भी कट सकता है. 

LIVE TV

Trending news