Yogi Adityanath Interview: जब संभाली थी उत्तर प्रदेश की कमान, तब कैसी थी सूबे की हालत; सीएम योगी ने किया खुलासा
Advertisement

Yogi Adityanath Interview: जब संभाली थी उत्तर प्रदेश की कमान, तब कैसी थी सूबे की हालत; सीएम योगी ने किया खुलासा

Zee News Exclusive Interview: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, पिछले 6 वर्ष में यूपी की जीडीपी को दोगुना करने में सफल हुए हैं. प्रदेश की प्रति व्यक्ति की आय को दोगुना करने में सफलता मिली है. राज्य की छवि को विश्व पटल पर सुधारा है. डबल इंजन सरकार ने इसके लिए मेहनत की.

Yogi Adityanath Interview: जब संभाली थी उत्तर प्रदेश की कमान, तब कैसी थी सूबे की हालत; सीएम योगी ने किया खुलासा

Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्ववर्ती सरकारों पर जमकर हमला बोला. जी न्यूज से खास बातचीत में मुख्यमंत्री योगी ने कहा, मार्च 2017 में जब हम लोग आए थे तो प्रदेश का खजाना खाली था. प्रदेश की छवि खराब थी. यूपी के बारे में देश और दुनिया की जो धारणा थी वो नेगेटिव थी. उन स्थितियों में उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार पर जनता ने विश्वास किया. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, पिछले 6 वर्ष में यूपी की जीडीपी को दोगुना करने में सफल हुए हैं. प्रदेश की प्रति व्यक्ति की आय को दोगुना करने में सफलता मिली है. राज्य की छवि को विश्व पटल पर सुधारा है. डबल इंजन सरकार ने इसके लिए मेहनत की. इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवेलपमेंट, कानून के शासन को पूरी प्रतिबद्धता से लागू किया गया. परिणाम सबके सामने है. आज हम ग्लोबल इन्वेस्टर समिट कर रहे हैं. प्रदेश की अर्थव्यवस्था को देश की बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच खड़ी करने में कामयाबी हासिल की है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा पर भी जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा, समाजवादी पार्टी को प्रदेश के विकास की चिंता नहीं थी. पिछली सरकारों के दौरान प्रदेश की छवि नकारात्मक थी. सीएम ने आगे कहा कि हर देश की अपनी एक आत्मा होती है. भारत की आत्मा सनातन में है. सनातनी धर्म के रक्षक होते हैं. भारत से बड़ा सेक्युलर कौन होगा. 

जब सीएम योगी आदित्यनाथ से पूछा गया कि काशी में और क्या होने वाला है तो उन्होंने कहा कि काशी में आज जो कुछ भी दिख रहा है, काया भले ही पुरातन हो लेकिन जिन नए क्लेवर में वह देखने को मिल रहा है, वह पीएम मोदी की वजह से है. चाहे वह अविरल और निर्मल गंगा हो, टेंट सिटी हो या फिर काशी विश्वनाथ मंदिर हो. कॉलेज परिसरों में नारेबाजी को किस तरह देखते हैं, इस सवाल पर सीएम योगी ने कहा, कुछ तत्व हैं, जो आज के माहौल को खराब करने की शरारत कर रहे हैं. आज शासन की योजनाएं युवाओं के लिए, महिलाओं के लिए किसानों के लिए और समाज के हर वर्ग के लिए समान रूप से उपलब्ध कराई जा रही है तो इस तरह की ओछी हरकत के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news