CM Yogi ने तेंदुए के बच्चे को अपने हाथ से पिलाया दूध, इस वीडियो में दिखा मुख्यमंत्री का पशु प्रेम
Advertisement
trendingNow11381867

CM Yogi ने तेंदुए के बच्चे को अपने हाथ से पिलाया दूध, इस वीडियो में दिखा मुख्यमंत्री का पशु प्रेम

CM Yogi Video: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बुधवार को गोरखपुर चिड़ियाघर का निरीक्षण किया, जहां उन्होंने एक तेंदुए के शावक को दूध भी पिलाया.

CM Yogi ने तेंदुए के बच्चे को अपने हाथ से पिलाया दूध, इस वीडियो में दिखा मुख्यमंत्री का पशु प्रेम

CM Yogi feed milk to leopard: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पशु प्रेम से हर कोई वाकिफ है. आज बुधवार को दशहरा के अवसर पर उनका तेंदुए के बच्चे के साथ वीडियो सामने आया है. उन्होंने अपने हाथों से तेंदुए के शावक को दूध भी पिलाया. वीडियो में भाजपा सांसद रवि किशन, पशु चिकित्सकों, चिड़ियाघर के अधिकारियों से घिरे हुए योगी आदित्यनाथ दूध की एक बोतल हाथ में पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. तेंदुए का शावक उनके हाथ से दूध पीते भी दिखाई दिया.

सीएम योगी ने तेंदुए के बच्चे को पिलाया दूध

तेंदुआ का शावक शुरू में दूध पीने से हिचकिचाता है. पशु चिकित्सक फिर इसे योगी आदित्यनाथ के पास वापस लाते हैं. नारंगी रबर के दस्ताने पहने हुए सीएम योगी ने शावक को पकड़कर फिर से दूध पिलाने की कोशिश की. जिसके बाद तेंदुए का शावक दूध पीने की कोशिश करने लगा.

पिछले साल सीएम योगी ने किया था उद्घाटन

बाद में, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिड़ियाघर के बाड़ों में अन्य जानवरों का निरीक्षण किया. यूपी सरकार के आधिकारिक यूट्यूब चैनल से यह वीडियो शेयर किया गया है. जिसमें, चिड़ियाघर के अधिकारी सीएम योगी को बाड़ों की विशेषताओं और जानवरों को कैसे प्रबंधित किया जाता है, समझाते हुए देखे जा सकते हैं. बता दें कि सीएम योगी ने शहीद अशफाक उल्लाह खान प्राणी उद्यान का उद्घाटन योगी आदित्यनाथ ने पिछले साल मार्च में किया था. चिड़ियाघर की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, यह पूर्वांचल क्षेत्र में पहला और उत्तर प्रदेश में तीसरा प्राणी उद्यान है.

यहां देखें वीडियोः

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news