UP: विपक्ष का आरोप- योगी सरकार का एक साल नाकामी की मिसाल
Advertisement

UP: विपक्ष का आरोप- योगी सरकार का एक साल नाकामी की मिसाल

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अपने गठन की पहली सालगिरह मना रही उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है. 

भाजपा सरकार के पास एक वर्ष में अपना काम गिनाने के नाम पर कुछ भी नहीं है- अखिलेश (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विपक्षी दलों ने राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार के एक साल के कार्यकाल को नाकामी की मिसाल बताते हुए उसे हर मोर्चे पर अफसल करार दिया. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अपने गठन की पहली सालगिरह मना रही उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है.  एक वर्ष की अवधि में उसने कुछ ऐसा नहीं किया जिसे गिनाया जा सके. अच्छा होता अगर भाजपा अपने दावों पर ‘श्वेतपत्र‘ लाती. उन्होंने कहा कि सरकार ‘एक साल, नई मिसाल‘ के दावे तो कर रही है लेकिन जमींनी हकीकत पर एक भी दावा नहीं ठहर सका है. भाजपा सरकार के पास एक वर्ष में अपना काम गिनाने के नाम पर कुछ भी नहीं है. 

  1. भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है- अखिलेश 
  2. एक साल, बुरी मिसाल- बसपा मुखिया मायावती 
  3. जनता ने अपना फैसला सुना दिया-  राज बब्बर 

समाज का हर वर्ग खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहा है. उन्होंने कहा कि किसान, नौजवान, अल्पसंख्यक, महिला, व्यापारी, गरीब सभी में इस सरकार के कामकाज से गहरा असंतोष और आक्रोश है, यह गोरखपुर और फूलपुर के लोकसभा उपचुनावों के नतीजों से साबित हुआ है. किसानों की कर्जमाफी करने का शोर मचाकर भाजपा सत्ता में तो आ गई लेकिन काश्तकारों को धोखा ही हासिल हुआ. राज्य के 86 लाख किसानों की कर्जमाफी कुछ रूपयों में निबटा दी गई यह भी एक मिसाल है . किसानों की आय दोगुनी करने का कोई रोडमैप आज तक सामने नहीं आया.

यह भी पढ़ें- योगी सरकार के मंत्री ने कहा, 'अमित शाह से बात किए बिना राज्यसभा चुनाव में समर्थन नहीं'

मायावती ने योगी सरकार को दिया शून्य अंक 
बसपा मुखिया मायावती ने योगी सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल को ’’एक साल, बुरी मिसाल’’ की संज्ञा देते हुये कहा कि इसी वजह से गोरखपुर तथा फूलपुर के लोकसभा उपचुनाव में जनता ने भाजपा को सबक सिखा दिया है. जनता ने ही योगी सरकार के एक वर्ष के शासनकाल का आकलन करते हुये उसे शून्य अंक दिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की आमजनता से घोर वादाखिलाफी करने और धार्मिक उन्माद से बहकाने की भूल का ही नतीजा है कि उपचुनाव में भाजपा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की परम्परागत गोरखपुर लोकसभा सीट भी गंवानी पड़ी. 

योगी सरकार को संघ और प्रधानमंत्री मोदी को खुश करने के लिये व्यर्थ का काम करने के बजाय प्रदेश के 22 करोड़ गरीबों, मजदूरों तथा आमजनता के हित में काम करना चाहिये. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि योगी सरकार अपने एक साल के कार्यकाल में सर्वसमाज के गरीबों, मजदूरों, बेरोजगारों तथा आमजनता के कल्याण पर ध्यान लगाने के बजाय धार्मिक कर्मकाण्डों और पूजा-पाठ में ही लगी रही. दूसरी ओर प्रदेश में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, कानून-व्यवस्था और किसानों की स्थिति खराब होती गयी.

इस बीच, उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि जिस सरकार की असफलता पर प्रदेश की जनता ने गोरखपुर और फूलपुर के उपचुनाव में अपना फैसला सुना दिया, आज वही सरकार अपना एक साल पूरा होने पर अपनी सफलता का जश्न मना रही है. उन्होंने कहा कि सरकार सभी मोर्चे पर विफल साबित हुई है .  ऐसे में जनता की गाढ़ी कमाई के धन से किसी भी तरह का जश्न मनाना प्रदेश की पीड़ित जनता के जले पर नमक छिड़कने जैसा है . 

इनपुट भाषा से भी 

Trending news