2 ‘लेस्बियन’ लड़कियां शादी करने के लिए घर से भागीं, अपहरण के आरोप में एक को भेजा जेल
Advertisement

2 ‘लेस्बियन’ लड़कियां शादी करने के लिए घर से भागीं, अपहरण के आरोप में एक को भेजा जेल

SHO सुधीर सिंह के मुताबिक, 'एक हफ्ते पहले सहजनवा से दो लड़कियां अपने-अपने घरों से भाग गई थीं और शादी करने के लिए लुधियाना पहुंच गईं. इनमें से एक वयस्क हो चुकी थी, जबकि दूसरी अभी नाबालिग ही थी.' उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस से उनका पता लगाया गया, वो लुधियाना में मिलीं और वहां से उन्हें वापस घर लाया गया.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

गोरखपुर: एक-दूसरे से शादी करने के इरादे से घर से भागी दो लड़कियों में से एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मामला उत्तर प्रदेश (Utter Pradesh) के गोरखपुर जिले के सहजनवा इलाके (Sahjanwa) का है. 18 साल की इस लड़की को अपहरण के मामले में गिरफ्तार किया गया है क्योंकि उसके साथ भागने वाली लड़की नाबालिग थी.

  1. दो लड़कियों में से नाबालिग थी और एक बालिग
  2. एक दूसरे से शादी करने के लिए घर से भाग गईं
  3. एक को घर भेज दिया गया और दूसरी को जेल

आरोप है कि दोनों ही लड़कियां गोरखपुर जिले के सहजनवा इलाके से एक-दूसरे के साथ शादी का मन बनाकर पिछले हफ्ते अपने-अपने घरों से भाग कर लुधियाना पहुंची थीं. 

सहजनवा के एसएचओ सुधीर सिंह के मुताबिक, 'एक हफ्ते पहले सहजनवा से दो लड़कियां अपने-अपने घरों से भाग गई थीं और शादी करने के लिए लुधियाना पहुंच गईं. इनमें से एक वयस्क हो चुकी थी, जबकि दूसरी अभी नाबालिग ही थी.' उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस से उनका पता लगाया गया, वो लुधियाना में मिलीं और वहां से उन्हें वापस घर लाया गया.

'ये हमारी पावरी हो रही है' वाली लड़की का अब नया वीडियो हो रहा धड़ल्ले से वायरल

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बालिग लड़की को जेल भेज दिया गया क्योंकि नाबालिग लड़की के परिवार ने उसपर उनकी बेटी के अपहरण का आरोप लगाया था. पुलिस ने कहा कि ये कार्रवाई अपहरण के आरोपों के केस में की गई है, सेम सेक्स या लिव-इन पार्टनरशिप के आधार पर नहीं. उन्होंने कहा कि अगर दोनों ही लड़कियां वयस्क होतीं तो उन पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती. 

नाबालिग लड़की के परिजनों ने बालिग लड़की के खिलाफ एक शिकायत की थी, जिसके आधार पर पुलिस ने उसके खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर लिया.

जानकारी के मुताबिक, दोनों ही लड़कियां एक ही कॉलेज में पढ़ती हैं और दोनों ही एनसीसी की कैडेट हैं. उन्होंने पुलिस को बताया कि दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहती हैं.

VIDEO

Trending news