close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए एयरपोर्ट के भीतर ले रहा था सेल्‍फी, लेकिन तभी ...

दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट का है. दिल्‍ली एयरपोर्ट पुलिस ने इस युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 417 और 447 के तहत एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. 

गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए एयरपोर्ट के भीतर ले रहा था सेल्‍फी, लेकिन तभी ...
आरोपी युवक के कब्‍जे से बरामद टिकट को देखकर सीआईएसएफ के अधिकारी असमंजस में फंस गए. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए एयरपोर्ट पर सेल्‍फी लेना एक युवक के महंगा पड़ गया. दरअसल, एयरपोर्ट के भीतर सेल्‍फी लेने की कोशिश में यह युवक दो गुनाह कर बैठा, जिसकी भनक एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को लग गई. नतीजतन, इस युवक को हिरासत में लेकर एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया. यह मामला दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट का है. दिल्‍ली एयरपोर्ट पुलिस ने इस युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 417 और 447 के तहत एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. 

एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, शाम करीब 7:40 बजे सीआईएसएफ इंटेलीजेंस विंग के कमांडोज ने एक युवक को टर्मिनल थ्री के चेक-इन एरिया में संदिग्‍ध परिस्थितियों में टहलते हुए देखा. यह युवक कभी एक गेट पर जाकर सीआईएसएफ की गतिविधियों को गौर से देखता, तो कभी दूसरे गेट के पास जाकर जवानों की गतिविधियों पर नजर बनाए रखता. लंबे समय तक सीआईएसएफ के जवान इस युवक की गतिविधियों पर नजर बनाए गए. आखिर में, उन्‍होंने इस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की. पूछताछ के दौरान इस युवक की पहचान पुल्कित कंबोज के रूप में हुई. 

यह भी पढ़ें: एयरपोर्ट के चेक-इन एरिया में चहल कदमी पड़ी भारी, पहुंच गए सलाखों के पीछे

वरिष्‍ठ सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान इस युवक के कब्‍जे से उसका पासपोर्ट और एयर इंडिया  की फ्लाइट संख्‍या एआई-9644 का एयर टिकट मिला. टिकट की जांच के बाद सीआईएसएफ के अधिकारियों के सामने एक अलग असमंजस पैदा हो गया. दरअसल, युवक के कब्‍जे से बरामद टिकट में जो फ्लाइट नंबर लिखा था, वह दिल्‍ली से जयपुर जाने वाली फ्लाइट का था. जबकि, टिकट में दिल्‍ली से दुबई लिखा हुआ था. एयरलाइंस से बातचीत करने पर सीआईएसएफ को पता चला कि AI-9644 न ही दिल्‍ली से दुबई जाती है और न ही इस युवक का नाम उनके सिस्‍टम में है. 

यह भी पढ़ें: महिला मुसाफिर के बैग से चोरी किए थे सोने के दो कड़े, CISF की सतर्कता से पहुंचा सलाखों के पीछे

एयरलाइंस से कंर्फेशन मिलने के बाद सीआईएसएफ के अधिकारियों ने इस युवक से दोबारा पूछताछ शुरू की. इस बार, युवक ने बताया कि उसके कब्‍जे से बरामद टिकट को उसने एडिट किया था. उसने टिकट से जयपुर मिटाकर दुबई लिख दिया था. इसी टिकट और पासपोर्ट की मदद से वह टर्मिनल में दाखिल भी हुआ था. टर्मिनल में दाखिल होने का कारण जानने के बाद सीआईएसएफ के अधिकारी भी चौंक गए. इस युवक ने सीआईएसएफ को बताया कि वह अपनी गर्ल फ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए इंटरनेशनल एयरपोर्ट के भीतर अपनी सेल्‍फी लेना चाहता था. एयरपोर्ट के भीतर सेल्‍फी लेने के चक्‍कर में उसने यह गुनाह किया है. 

वरिष्‍ठ सुरक्षा अधिकारी ने बताया‍ कि युवक के कबूलनामे के बाद उसे दिल्‍ली एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया गया है. दिल्‍ली एयरपोर्ट पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ आईपीसी की विभिन्‍न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है.