close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

युवक ने फेसबुक पर लाइव फांसी लगाई, दोस्तों से कहा कि पोस्ट शेयर कर देना

आत्महत्या की ये वारदात इसलिए चर्चा में है क्योंकि अमित चौहान नाम के इस युवक ने आत्महत्या के लिए फांसी लगाने का अपने फेसबुक एकाउंट से लाइव प्रसारण किया. 

युवक ने फेसबुक पर लाइव फांसी लगाई, दोस्तों से कहा कि पोस्ट शेयर कर देना
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: हरियाणा के गुरुग्राम में एक 28 वर्षीय युवक ने सोमवार शाम अपने घर में आत्महत्या कर ली. आत्महत्या की ये वारदात इसलिए चर्चा में है क्योंकि अमित चौहान नाम के इस युवक ने आत्महत्या के लिए फांसी लगाने का अपने फेसबुक एकाउंट से लाइव प्रसारण किया. 

गुरुग्राम के पटौदी थाना क्षेत्र में आने वाले पाटौदा गांव के रहने वाले इस युवक ने अपने सैकड़ों दोस्तों के सामने आकर कहा कि वो सुसाइड कर रहा है. उसने अपने दोस्तों से आखिरी इच्छा जताई कि इस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर कर दीजिएगा. हालांकि उसके दोस्तों ने इसे मजाक माना और उसकी पोस्ट पर मजाकिया लहजे वाले कमेंट ही किए.

थोड़ी देर में अमित ने एक दूसरी लाइव पोस्ट की और इसमें वो खुद को फांसी लगाते हुए देखा गया. उसे फांसी के फंदे पर झूलता देखकर उसके दोस्त दंग रह गए. हालांकि उसने खुदकुशी क्यों की इस बात का अभी तक पता नहीं चल पाया है. 

इस दौरान उसने कुल दो लाइव वीडियो पोस्ट किए. पहले वीडियो में वो एक चादर को पंखे से लटकाकर फांसी लगाने का अभ्यास कर रहा था. फिर कुछ दोस्तों ने उसे मजाकिया कमेंट और इमोजी भेजे. अचानक ये लाइव बंद हो गया. कुछ देर बाद उसने दूसरा फेसबुक लाइव शुरू किया और उसने अपने गले में फंदा डालकर फांसी लगा ली. जिस लाइव वीडियो में उनसे फांसी लगाई वो छह मिनट का बताया जा रहा है. 

जानकारी के अनुसार इस मामले में पुलिस को कोई तहरीर भी नहीं दी गई है और इसलिए कोई मुकदमा भी दर्ज नहीं हुआ है. अमित के परिजनों ने मंगलवार को उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया है. घर वालों ने बताया कि अमित पिछले 2 साल से मानसिक तौर पर बीमार था. पीजीआई रोहतक में उसका इलाज चल रहा था.