Maharashtra: युवाओं को शादी के लिए नहीं मिल रही लड़की, शरद पवार ने क्यों दिया ये बयान?
Advertisement

Maharashtra: युवाओं को शादी के लिए नहीं मिल रही लड़की, शरद पवार ने क्यों दिया ये बयान?

Maharashtra Politics: बेरोजगारी को लेकर केंद्र और महाराष्ट्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकारों की आलोचना करते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को कहा कि इससे सामाजिक समस्याएं पैदा हो रही हैं क्योंकि विवाह योग्य युवकों की शादी नहीं हो रही.

Maharashtra: युवाओं को शादी के लिए नहीं मिल रही लड़की, शरद पवार ने क्यों दिया ये बयान?

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में पक्ष और विपक्ष में सियासी जंग जारी है. राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद विपक्ष केंद्र और एकनाथ शिंद के नेतृत्व वाली सरकार पर लगातार हमलावर है. इस क्रम में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दों पर महाराष्ट्र और केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि पढ़े-लिखे होने के बावजूद युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है. रोजगार नहीं मिलने की वजह से युवाओं की शादी नहीं हो पा रही है.

शरद पवार ने बेरोजगारी को लेकर केंद्र और महाराष्ट्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकारों की आलोचना करते हुए बुधवार को कहा कि इससे सामाजिक समस्याएं पैदा हो रही हैं क्योंकि विवाह योग्य युवकों की शादी नहीं हो रही.

पवार ने कहा, ‘‘देश में भुखमरी के मुद्दे का समाधान संभव है क्योंकि हमारे किसानों ने उत्पादन बढ़ाया है, लेकिन सत्ता में बैठे लोग किसानों को उचित पारिश्रमिक देने के लिए तैयार नहीं हैं, बल्कि वे बिचौलियों के हितों की रक्षा कर रहे हैं और आम लोगों को महंगाई की खाई में धकेल रहे हैं.’’

पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि आज का युवा शिक्षित है और उसे नौकरी मांगने का अधिकार है. उन्होंने कहा कि उद्योग महाराष्ट्र से बाहर जा रहे हैं, मौजूदा उद्योगों को कोई प्रोत्साहन नहीं दिया जा रहा है तथा नए व्यवसाय स्थापित करने के लिए कोई अवसर नहीं दिया जा रहा है, जिससे बेरोजगारी बढ़ रही है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi -अब किसी और की ज़रूरत नहीं

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news