सरकार ने YouTube से हटवाए पायलट अभिनंदन के 11 वीडियो, पाकिस्तान ने किया था जारी

भारतीय वायु सेना के मिग-21 के पायलट अभिनंदन से जुड़े कई वीडियोज को सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने यूट्यूब से हटवा दिया है.

सरकार ने YouTube से हटवाए पायलट अभिनंदन के 11 वीडियो, पाकिस्तान ने किया था जारी
.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय वायु सेना के मिग-21 के पायलट अभिनंदन से जुड़े कई वीडियोज को सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने यूट्यूब से हटवा दिया है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि 'हमें शिकायतें मिली थी कि विंग कमांडर (अभिनंदन) के अपमानजनक वीडियो पाकिस्तान की ओर से यूट्यूब पर अपलोड किए गए थे. हमने YouTube को एक नोटिस भेजा था और उसी का अनुपालन करते हुए उन्होंने ऐसे 11 वीडियो को हटा दिया. जो अभिनंदन से जुडें हुए थे. आपको बता दें कि बुधवार भारत-पाकिस्तान के बीच हुए हवाई हमलों में मिग विमान के विंग कमांडर अभिनंदन एलओसी पार कर पाकिस्तान पहुंच गए थे जिसके बाद उन्हें पाकिस्तानी आर्मी ने गिरफ्तार कर लिया था.

इसके बाद पाकिस्तान आर्मी की ओर से एक वीडियो जारी किया गया था जिसमें अभिनंदन से उनके बारे में सवाल पूछे जा रहे थे और वे बखूबी जवाब दे रहे थे. इस वीडियो आने के बाद लोगों ने इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना शुरु कर दिया था. इसके बाद अभिनंदन से जुड़े कई सारे वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे और लोग अभिनंदन के नाम से कई हैशटैग भी इस्तेमाल करने लगे.

इसके अलावा इस वीडियो को YouTube पर भी अपलोड किया गया था जिसको लेकर IT मंत्रालय ने YouTube को निर्देश देते हुए इसे हटाने के लिए कहा है. इस वीडियो को हटाने की मांग गृह मंत्रालय ने की थी.