YSR Congress की सांसद की मांग, किसी एक नोट पर छपे बाबा साहेब डॉ आंबेडकर की तस्वीर

अनुराधा ने कहा कि डॉक्टर आंबेडकर ने अपनी पुस्तक के माध्यम से आरबीआई की परिकल्पना रखी थी, ऐसे में सरकार से आग्रह है कि किसी एक नोट पर बाबा साहब आंबेडकर का चित्र तत्काल अंकित करने की व्यवस्था की जाए. 

YSR Congress की सांसद की मांग, किसी एक नोट पर छपे बाबा साहेब डॉ आंबेडकर की तस्वीर
फाइल फोटो

नई दिल्ली: वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सांसद चिंता अनुराधा ने सरकार से आग्रह किया कि किसी एक नोट पर संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव आंबेडकर का चित्र अंकित किया जाए. वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सदस्य ने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान यह मांग की. 

डॉ अंबेडकर ने की थी आरबीआई की परिकल्पना

अनुराधा ने कहा कि डॉक्टर आंबेडकर ने अपनी पुस्तक के माध्यम से आरबीआई की परिकल्पना रखी थी, ऐसे में सरकार से आग्रह है कि किसी एक नोट पर बाबा साहब आंबेडकर का चित्र तत्काल अंकित करने की व्यवस्था की जाए. यह भारतीय नागरिकों के लिए हर्ष का विषय होगा. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में सिंचाई क्षेत्र का विस्तार किया जाए.

ये भी पढ़ें: Tamil Nadu: BJP ने चुनावी घोषणा पत्र में किया ऐलान, सरकार नहीं संत-महात्मा संभालेंगे मंदिरों की कमान

ट्रेनों को चलाने की मांग

बीजेपी की सुनीता दुग्गल ने अपने संसदीय क्षेत्र सिरसा से होकर गुजरने वाली कुछ ट्रेनों को फिर से चलाने की मांग की क्योंकि उनका परिचालन कोरोना संकट के कारण बंद कर दिया गया था. कांग्रेस के जसबीर सिंह गिल, जदयू के महाबली सिंह, बसपा के रामशिरोमणि वर्मा, बीजेपी के सुजाय विखेपाटिल, तेलंगाना राष्ट्र समिति के जी रंजीत रेड्डी तथा कई अन्य सदस्यों ने अलग अलग मुद्दे उठाए.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.