नई दिल्ली: भारत सरकार के गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने असम (Assam) के बीजेपी नेता और मंत्री हेमंत विस्वा (Himanta Biswa) की सुरक्षा की समीक्षा की है. नए अपडेट के तहत हेमंत विस्वा की Z कैटेगरी की सुरक्षा अब पूरे देश के लिए बढ़ा दी गई है. गौरतलब है कि इससे पहले हेमंत विस्वा की Z कैटेगरी की सुरक्षा सिर्फ असम तक ही सीमित थी. मंत्रालय ने देश की आंतरिक खुफिया एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो ( IB) की थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट के आधार पर ये फैसला किया है.


हालात के मद्देनजर फैसला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि असम और बंगाल में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों का जायजा लेने मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा दोनों चुनाव आयुक्तों- सुशील चंद्रा व राजीव कुमार के साथ अगले हफ्ते इन राज्यों का दौरा करेंगे. असम के कैबिनेट मिनिस्टर हेमंत बिस्वा सरमा ने चंद महीने पहले कुरान की पढ़ाई को लेकर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि सरकारी पैसे पर कुरान की पढ़ाई नहीं कराई जा सकती. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कुरान की पढ़ाई हो सकती है तो फिर बाइबल और गीता की क्यों नहीं हो सकती है.


पूर्वोत्तर में बीजेपी के संकटमोचक सरमा


हेमंत विस्वा शर्मा (Himanta Biswa Sarma) असम के शिक्षा मंत्री हैं. सरमा को पूर्वोत्तर में बीजेपी का संकटमोचक माना जाता है. वो अपने बयानों को लेकर मुखर और सुर्खियों में रहते हैं. असम में हाल ही में सरकारी मदरसे बंद कर स्कूलों में तब्दील करने का फैसला हुआ था. हाल ही में उन्होंने कहा था कि असम में NRC का काम अभी अधूरा है और बराक घाटी क्षेत्र में रहने वाले हिंदुओं के साथ "न्याय" किए जाने की जरूरत है.


LIVE TV