जाकिर नाइक ने उगला जहर- 'अल्‍लाह के बंदे को गाली देने वाले को दर्दनाक सजा मिलेगी'

फ्रांस में इस्लामिक कट्टरवादियों के खिलाफ की जा रही सख्त कार्रवाई के विरोध में दुनिया भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी की आड़ में इस्लाम धर्म के प्रचारक जाकिर नाइक अपने भड़काऊ भाषण के जरिए प्रदर्शन उग्र करने की कोशिश कर रहे हैं.

जाकिर नाइक ने उगला जहर- 'अल्‍लाह के बंदे को गाली देने वाले को दर्दनाक सजा मिलेगी'

नई दिल्ली: फ्रांस (France) में इस्लामिक कट्टरवादियों के खिलाफ की जा रही सख्त कार्रवाई का विरोध दुनिया भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी की आड़ में इस्लाम धर्म प्रचारक जाकिर नाइक (Zakir Naik) अपने भड़काऊ भाषण के जरिए प्रदर्शन उग्र करने की कोशिश कर रहा है. वह भड़काऊ पोस्‍ट के जरिए परोक्ष रूप से फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के खिलाफ निशाना साध रहा है. 

अपनी हालिया पोस्ट में फ्रांस के राष्ट्रपति का नाम लिए बिना जाकिर ने धमकी भरे अंदाज में कुरान की एक आयत का जिक्र किया और लिखा- '... लेकिन अल्लाह के दूत को गाली देने वालों को एक दर्दनाक सजा मिलेगी (...But Those who abuse the messenger of allah will have a painful punishment)'

ये भी पढ़ें:- देश भर में सड़कों पर उतरे हजारों मुसलमान, फ्रांस का जलाया झंडा; दी ये चेतावनी

इससे पहले जाकिर ने सोशल मीडिया के जरिए फ्रांस के प्रोडक्ट को बैन करने की मांग की थी. एक दूसरी पोस्ट में उसने लिखा, 'वास्तव में, जो लोग अल्लाह और उसके रसूल को गाली देते हैं- अल्लाह ने उन्हें इस दुनिया में और उसके बाद शाप दिया है और उनके लिए अपमानजनक सजा की तैयारी की है. वहीं, इससे पहले किए गए पोस्ट में जाकिर ने लिखा, 'अल्लाह के दूत को गाली देने वालों को एक दर्दनाक सजा मिलेगी.'

क्या है पूरा मामला?
कुछ दिन पहले फ्रांस में एक टीचर ने क्लास के अंदर पैगम्बर मोहम्मद साहब का विवादित कार्टून दिखाया था. इसके बाद एक स्टूडेंट ने उस टीचर का कत्ल कर दिया था. इस घटना के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रौं  ने इस्लामी कट्टरवाद पर प्रहार करते हुए कहा था कि इस्लाम हमारा मुस्तकबिल हथियाना चाहता है, जो कभी नहीं होगा.

ये भी पढ़ें:- फ्रांस: आतंकी हमले में 3 की मौत, 'अल्लाह हू अकबर' का नारा लगाते हुए महिला की गर्दन काटी

इतना ही नहीं राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रौं ने पैगम्बर मोहम्मद साहब के विवादित कार्टून को जारी रखने की बात कही थी. बस तभी से फ्रांस राष्ट्रपति के खिलाफ कई मुस्लिम देश विरोध में उतर आए हैं. फिलिस्तीन, तुर्की, जॉर्डन, कतर, सऊदी अरब, बंग्लादेश, पाकिस्तान समेत कई देश में प्रदर्शन हो रहा है. यहां तक कि फ्रांस के प्रोडक्ट्स को भी बैन करने के बयान सामने आ रहे हैं.

Video -

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.