हाफिज सईद से जुड़े जाकिर नाइक के तार, JuD की वेबसाइट पर IRF का लिंक
Advertisement

हाफिज सईद से जुड़े जाकिर नाइक के तार, JuD की वेबसाइट पर IRF का लिंक

नफरत फैलाने वाला इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के तार अब दुर्दांत आतंकवादी और 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद से जुड़ गए हैं। हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा की वेबसाइट पर जाकिर नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) का लिंक मिला है। इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई पुलिस से जाकिर नाइक के विवादित भाषणों की जांच करने के आदेश दिए हैं।

हाफिज सईद से जुड़े जाकिर नाइक के तार, JuD की वेबसाइट पर IRF का लिंक

नई दिल्ली : नफरत फैलाने वाला इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के तार अब दुर्दांत आतंकवादी और 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद से जुड़ गए हैं। हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा की वेबसाइट पर जाकिर नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) का लिंक मिला है। इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई पुलिस से जाकिर नाइक के विवादित भाषणों की जांच करने के आदेश दिए हैं।

मालूम हो कि जमात-उद-दावा आतंकी हाफिज सईद का संगठन है, जिसकी पुरानी वेबसाइट पर आईआरएफ का साफ-साफ जिक्र किया गया है। CNN-News18 में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक जमात-उद-दावा की वेबसाइट के अर्काइव पेज में भी आईआरएफ की वेबसाइट के लिंक दिए गए हैं।

यह खुलासा ऐसे समय हुआ है जब बांग्लादेश में हुए आतंकी हमलों में जाकिर के उपदेशों का जिक्र आया है। इसके बाद से विवादित मुस्लि‍म धर्म प्रचारक को प्रतिबंधित करने की मांग तेज हो गई है। महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को बुलाकर जाकिर नाइक के भाषणों की जांच के आदेश दे दिए हैं। केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने भी नाइक के उपदेशों को आपत्ति‍जनक बताते हुए कार्रवाई के संकेत दिए हैं।

इस बीच जाकिर नाइक द्वारा चलाए जाने वाले एक फाउंडेशन के सिटी कार्यालय के बाहर पुलिस की तैनाती की गयी है। कथित तौर पर उसके ‘नफरत भरे उपदेशों’ ने हाल में ढाका में हमला करने वाले पांच बांग्लादेशी आतंकियों में से एक को प्रेरित किया। मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हालिया घटनाक्रमों की पृष्ठभूमि में एहतियाती तौर पर सुरक्षाकर्मियों को दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके में नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन कार्यालय के बाहर तैनात किया गया है।

अधिकारी ने बताया, ‘न तो हमें कोई धमकी मिली है न ही राज्य या केंद्र सरकार की ओर से विशेष निर्देश मिला है। हमने बस किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए ऐहतियाती तौर पर अपने बलों को तैनात किया है।’ बहरहाल, वह इन सवालों से बचते नजर आए कि क्या मुंबई पुलिस को नाइक के बारे में कोई खास सूचना या निर्देश मिला है।

Trending news