Zee Digital सफलता के नए शिखर पर; ग्रोथ में TIL, Network 18, ITG, HT ग्रुप को पछाड़ा
Advertisement

Zee Digital सफलता के नए शिखर पर; ग्रोथ में TIL, Network 18, ITG, HT ग्रुप को पछाड़ा

Zee ग्रुप की ऑनलाइन विंग Zee Digital इस साल सफलता के नित नए कीर्तिमान रच रही है.

Zee Digital सफलता के नए शिखर पर; ग्रोथ में TIL, Network 18, ITG, HT ग्रुप को पछाड़ा

नई दिल्‍ली: देश के सबसे प्रतिष्ठित और टॉप मीडिया संस्‍थानों में शुमार ज़ी ग्रुप (Zee Group) की ऑनलाइन विंग Zee Digital इस साल सफलता के नित नए कीर्तिमान रच रही है. मई महीने में ComScore के मुताबिक इसके यूनीक यूजर्स की संख्‍या 185 मिलियन से भी अधिक हो गई. इसके साथ ही Zee Digital, ComScore रैंकिंग में देश के सभी डिजिटल मीडिया ग्रुप के बीच तीसरे पायदान पर पहुंच गया है. 

ताजा रैंकिंग के मुताबिक पिछले एक साल (मई, 2019-मई, 2020) के भीतर Zee Digital ने 168% की बढ़ोतरी दर्ज की. ये देश के टॉप-4 मीडिया ग्रुप में सर्वाधिक है. Zee Digital अपने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ इस दौरान अपने टॉप प्रतिस्‍पर्धियों टाइम्‍स इंटरनेट ग्रुप, नेटवर्क 18 ग्रुप, इंडिया टुडे ग्रुप और HT मीडिया की तुलना में सबसे आगे रहा. इस अवधि में टाइम्‍स ग्रुप, नेटवर्क 18, इंडिया टुडे ग्रुप और HT मीडिया में क्रमश: 50%, 17%, 35% और 95% की ही वृद्धि दर देखने को मिली.

सफलता की इस यात्रा में Zee Digital के सभी फ्लैगशिप ब्रांड्स ZeeNews.com, ZeeBusiness.in, WioNews.com, India.com, BollywoodLife.com, BGR.in और TheHealthsite.com में तीन अंकों की ग्रोथ देखने को मिली. इनकी बदौलत ही ग्रुप सफलता के नए शिखर को छू रहा है. 

इस संबंध में ZEE Group के सीईओ (डिजिटल पब्लिशिंग) रोहित चड्ढा ने कहा, 'भारत डिजिटल-फर्स्‍ट देश बनने की ओर बढ़ रहा है. ऐसे में हमें इस बात का गर्व है कि हर महीने सतत ग्रोथ के साथ हम इंडस्‍ट्री में अपना प्रभावी दबदबा बनाए हुए हैं. आंकड़ों के नंबर बताते हैं कि कंज्‍यूमर का भरोसा हम पर बढ़ा है. समर्पित टीम और नए टेक्‍नोलॉजी, डाटा से लैस न्‍यूजरूम के साथ हम लगातार नई ऊंचाइयों को छूने के लिए आगे बढ़ रहे हैं.'

सिर्फ इतना ही नहीं यदि अप्रैल 2020 से महीने दर महीने के लिहाज से आकलन किया जाए तो भी Zee Digital ने प्रतिस्‍पर्धियों से बेहतर प्रदर्शन किया है. टाइम्‍स इंटरनेट ग्रुप, इंडिया टुडे ग्रुप, डेलीहंट और एचटी मीडिया में जहां इस दौरान क्रमश: -1%, -6%, -5%, -3%, की गिरावट देखी गई वहीं Zee Digital में 23% की वृद्धि देखी गई. 

Zee Digital के अंतर्गत डिजिटल पब्लिशिंग प्‍लेटफॉर्म के साथ ग्रुप के OTT बिजनेस आते हैं. डिजिटल पब्लिशिंग बिजनेस में 12 भाषाओं की वेबसाइट/ऐप के 20 ब्रांड हैं. इनकी विभिन्‍न श्रेणियों में न्‍यूज, एंटरटेनमेंट, टेक्‍नोलॉजी, क्रिकेट, हेल्‍थ और लाइफस्‍टाइल शामिल हैं. ZeeNews.com, WIONews.com, DNAIndia.com, ZeeBusiness.in, India.com, Bollywoodlife.com, BGR.in, TheHealthsite.com, CricketCountry.com इत्‍यादि इसके फ्लैगशिप ब्रांड हैं.

 

Trending news