ZEE जानकारी: अभिनेता दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने पीएम मोदी से लगाई गुहार
Advertisement

ZEE जानकारी: अभिनेता दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने पीएम मोदी से लगाई गुहार

No Objection' जब किसी देश का चरित्र बन जाता है तब गलत लोगों का हौसला बढ़ता है . सिस्टम कुछ लोगों की वजह से खराब होता है, लेकिन इसकी कीमत सबको चुकानी पड़ती है . 

 ZEE जानकारी: अभिनेता दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने पीएम मोदी से लगाई गुहार

No Objection' जब किसी देश का चरित्र बन जाता है तब गलत लोगों का हौसला बढ़ता है . सिस्टम कुछ लोगों की वजह से खराब होता है, लेकिन इसकी कीमत सबको चुकानी पड़ती है . ताजा उदाहरण दिलीप कुमार का है. महान अभिनेता दिलीप कुमार ने बड़े पर्दे पर न जाने कितनी बार देश के सिस्टम से टक्कर ली होगी, लेकिन हकीकत में उन्हें इस व्यवस्था से लड़ने के लिए मदद की गुहार लगानी पड़ी है. पद्मविभूषण दिलीप कुमार अपनी जमीन के मालिकाना हक पर चल रहे विवाद से परेशान हैं..ये विवाद मुंबई में बांद्रा के पाली हिल का है..

.इसे लेकर दिलीप साहब की पत्नी सायरा बानो ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील भी की है.मुंबई में बांद्रा के पाली हिल में दिलीप कुमार की जमीन है .एक अनुमान के मुताबिक इसकी कीमत करीब 250 करोड़ रुपये है. सायरा बानो का आरोप है कि इस जमीन पर समीर भोजवानी नाम का व्यक्ति कब्जा करना चाहता है.

इस मामले में सायरा बानो ने जनवरी 2018 में समीर भोजवानी के खिलाफ केस दर्ज करवाया था. पुलिस ने समीर भोजवानी के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जीवाड़े की धाराएं दर्ज की. अप्रैल 2018 में समीर भोजवानी को फर्जी दस्तावेज बनाकर जमीन हथियाने के आरोप मे गिरफ्तार किया था. 4 महीने जेल मे रहने के बाद अगस्त महीने में हाईकोर्ट से उसे जमानत मिल गई.

अब सायरा बानो का आरोप है कि जेल से बाहर आते ही भोजवानी ताकत और पैसे के बल पर उन्हें डराने की कोशिश कर रहा है. रविवार को दिलीप कुमार के ट्विटर अकाउंटर से सायरा बानो ने एक Tweet किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि - 
भू-माफिया समीर भोजवानी जेल से छूट गया है
मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के आश्वासन के 
बाद भी कोई एक्शन नहीं लिया गया .
पैसे और बाहुबल से धमकाया जा रहा है. मेरी मदद करें. 
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने इस मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है . 
सायरा बानो का कहना है कि जब दिलीप कुमार जैसी हस्ती को कोई डरा सकता है, तो देश के आम आदमी को किन-किन चुनौतियों से गुजरना पड़ता होगा दिलीप कुमार जैसे नायकों को सम्मान मिले, इंसाफ मिले, उन्हें पूरी सुविधा मिले इसका ख्याल रखना इस देश की ज़िम्मेदारी है  . दिलीप साहब ने फिल्मी पर्दे पर जो आदर्श पेश किए हैं, वो हकीकत में कमज़ोर ना पड़ जाएं, इसका भी हमारे समाज को ख्याल रखना चाहिए. 

Trending news