Zee Jaankari: आतंक के नाम पर अब नई पीढ़ियों को बर्बाद करेगा पाकिस्तान!

आज हम सबसे पहले पाकिस्तान में मासूम बच्चों को...आतंकी बनाने वाली मानसिकता का DNA टेस्ट करेंगे .हमारे पास पाकिस्तान का एक वीडियो है. ये वीडियो 45 सेकेंड का है जिसे देखकर..आपको पता चलेगा कि पाकिस्तान. आतंक के नाम पर किस तरह नई पीढ़ियों को बर्बाद कर रहा है.

Zee Jaankari: आतंक के नाम पर अब नई पीढ़ियों को बर्बाद करेगा पाकिस्तान!

आज हम सबसे पहले पाकिस्तान में मासूम बच्चों को...आतंकी बनाने वाली मानसिकता का DNA टेस्ट करेंगे .हमारे पास पाकिस्तान का एक वीडियो है. ये वीडियो 45 सेकेंड का है जिसे देखकर..आपको पता चलेगा कि पाकिस्तान. आतंक के नाम पर किस तरह नई पीढ़ियों को बर्बाद कर रहा है. जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर. भारत के खिलाफ झूठा प्रचार फेल होने के बाद पाकिस्तान की हताशा बढ़ गई है. संयुक्त राष्ट्र से लेकर दुनिया भर में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का दुष्प्रचार वाला एजेंडा विफल चुका है. इसलिए पाकिस्तान अपनी जहरीली बातें फैलाने के लिए अब बच्चों का इस्तेमाल कर रहा है.

सबसे पहले आप 45 सेकेंड का ये वीडियो देखिए. और पाकिस्तान के आतंकी दुष्प्रचार को समझिए.पूरे भारत की ये सोच है कि बच्चे चाहे किसी भी देश के हों. नफरत और घृणा फैलाने वाली बातें करते हुए अच्छे नहीं लगते हैं. इनकी सोच गीली मिट्टी जैसी होती है. जिसे किसी भी विचार में ढाला जा सकता है. और इस मासूम सोच में नफरत की मिलावट सही नहीं है.

आपने इन बच्चों की बातें सुनी. जो भारतीय सेना. हिंदी भाषा... गाय. ताजमहल. स्वच्छ भारत अभियान और RSS का जिक्र कर रहे हैं. यानी इस वीडियो की मदद से भारत की पहचान को निशाना बनाया जा रहा है. पाकिस्तान को लगता है कि ऐसा करने से उसे सोशल मीडिया पर वीडियो का प्रचार प्रसार करने में मदद मिलेगी. बच्चों की वजह से इस वीडियो को ज्यादा लोग देखेंगे.

और इसके बारे में बातें करेंगे. क्योंकि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के खिलाफ पाकिस्तान का दुष्प्रचार अब मुस्लिम देश भी नहीं सुनते हैं. ये वीडियो भी जम्मू कश्मीर के खिलाफ पर पाकिस्तान के कैंपेन का हिस्सा है. इस वीडियो को इस्लामी जमीयत-ए-तलाबा ने बनाया है. जो पाकिस्तान का सबसे बड़ा छात्र संगठन है. इस वीडियो में 6 बच्चे हैं.

जो भारत विरोधी बातों का चेहरा बन गए हैं. इनकी बातें सुनकर आप समझ गए होंगे कि बच्चे तो ऐसा कभी नहीं सोच सकते हैं. उनके दिमाग में भारत के खिलाफ ये ज़हर खुद पाकिस्तान ने भरा है. इसमें इन मासूमों की कोई गलती नहीं है, क्योंकि असली गुनहगार पाकिस्तान की सरकार और सेना है. जो इनका Brainwash करके वैचारिक आतंकवाद की शिक्षा दे रही है.

इन बच्चों को पढ़ाई लिखाई में अपना ध्यान लगाना चाहिए था. लेकिन पाकिस्तान में इन्हें आतंक का सिलेबस पढ़ाया जा रहा है. ये भी हो सकता है कि कुछ समय बाद. इनमें से कुछ बच्चे आतंकवाद का रास्ता अपना लें . संभव है कि ये वीडियो देखकर पाकिस्तान की नई पीढ़ी... भारत से नफरत करने को ही अपना लक्ष्य समझ ले . लेकिन पाकिस्तान वर्तमान में एजेंडा चलाने के लिए...

अपने भविष्य को बर्बाद कर रहा है .इस वीडियो को देखने के बाद आप कह सकते हैं कि आतंकवाद पाकिस्तान के DNA में है . आज हम आपको...वर्ष 2017 में भारत की दिवंगत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के ऐतिहासिक भाषण का एक अंश सुनाते हैं जो उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिया था.

वो पाकिस्तान जो अपना एजेंडा चलाने के लिए बच्चों का इस्तेमाल कर रहा है वो किसी भी हद तक जा सकता है . भारत में जहां हर साल लाखों डॉक्टर और इंजीनियर बनते हैं तो पाकिस्तान में हर साल हज़ारों की संख्या में आतंकी तैयार किये जाते हैं जो भारत से लेकर दुनिया भर में जाकर आतंकी हमले कर सकें.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.