ZEE जानकारी: हर मिनट आए 1157 मिस्ड कॉल्स, ZEE NEWS ने इस तकनीकी से किए हैंडल

देश के करोड़ों लोगों को एक साथ एक मंच पर लाना आसान नहीं होता. इस दौरान हमें बहुत सारी मुश्किलों और विरोध का भी सामना करना पड़ा है. Zee News के साथ खड़े एक करोड़ लोगों की ताकत से घबराया टुकड़े टुकड़े गैंग अभूतपूर्व तरीके से Zee News को निशाना बना रहा है. भारत के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ. 

ZEE जानकारी: हर मिनट आए 1157 मिस्ड कॉल्स, ZEE NEWS ने इस तकनीकी से किए हैंडल

देश के करोड़ों लोगों को एक साथ एक मंच पर लाना आसान नहीं होता. इस दौरान हमें बहुत सारी मुश्किलों और विरोध का भी सामना करना पड़ा है. Zee News के साथ खड़े एक करोड़ लोगों की ताकत से घबराया टुकड़े टुकड़े गैंग अभूतपूर्व तरीके से Zee News को निशाना बना रहा है. भारत के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ. जब एक News Channel या मीडिया हाउस को इस तरीके से निशाना बनाया गया हो. फरवरी 2016 में Zee News ने सबसे पहले जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई देश विरोधी नारेबाज़ी की खबर आपको दिखाई थी और टुकड़े टुकड़े गैंग को पहली बार Expose किया था. 

तब से इस गैंग ने Zee News को अपना दुश्मन नंबर एक मान लिया और इसने हर बात पर Zee News के विरोध की परंपरा शुरू कर दी और इसी अनैतिक परंपरा का पालन करते हुए इस गैंग ने Zee News के खिलाफ Twitter पर ज़ी न्यूज़ झूठा है और Get Well Soon Zee News जैसे हैशटैग भी ट्रेंड कराए. लेकिन आज Zee न्यूज़ द्वारा दिखाया गया सत्य इनके झूठ पर भारी पड़ा है और आप सबने मिलकर एक World Record बना दिया है. इसलिए आप लोग चाहें तो Hashtag Zee News Creates World Record पर ट्वीट करके अपना समर्थन जता सकते हैं.

एक करोड़ Missed Call का ये आंकड़ा उन लोगों को परेशान कर सकता है जो झूठ के सौदागार हैं और जिनसे सच बर्दाश्त नहीं होता लेकिन अब इन लोगों को ये समझना होगा कि हमारे देश में आज भी सत्य सबसे बड़ा Brand बना है और इसे कोई भी सस्ता झूठ. चुनौती नहीं दे सकता है. 6 दिनों में आई एक करोड़ Missed Calls का मतलब ये है कि हमें हर मिनट 1 हज़ार 157 Missed Calls आ रही है और प्रति सेकेंड 19 लोग. हमें Call करके अपनी राय दर्ज करा रहे हैं . देश के टुकड़े टुकड़े गैंग ने इन आंकड़ों से परेशान होकर ये सवाल भी उठाया कि एक सेकेंड या एक मिनट में किसी नंबर पर इतनी Calls कैसे आ सकती हैं तो ऐसे लोगों को हमारा जवाब ये है कि नए ज़माने की Techonolgy से कुछ भी संभव है. आज हम एक बार फिर आपको एक मिनट में हज़ारों Calls Handle करने वाली तकनीक के बारे में बताना चाहते हैं.

एक मिनट में इतनी ज्यादा Calls को Handle करने के लिए हम जिस तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं उसे SIP यानी Session Initiation Protocol कहा जाता है और जिन नंबर्स पर ये Calls आ रही हैं वो Virtual Mobile Network से जुड़े नंबर है जिन्हें V.M.N नंबर्स कहा जाता है. V.M.N एक Wireless System पर आधारित तकनीक है जिसका मकसद ही होता है एक साथ हज़ारों Phone Calls को हैंडल करना . SIP और VMN की मदद से एक सेकेंड में 3 हज़ार Phone Calls को Handle या Attend किया जा सकता है . जब आप किसी कंपनी के Customer Care या Toll Free नंबर पर Call करते हैं तो वहां भी हज़ारों Calls को इसी तकनीक की मदद से Recieve किया जाता है.

ये भी देखें:

यानी जानकारी के अभाव में ये गैंग देश के साथ छल कर रहा है लेकिन आज हमने इस छल में छेद कर दिया है और इसलिए ये गैंग अब पूरी तरह से बौखला गया है. जिस दौर में झूठ, हिंसा और नफरत के सहारे देश को बांटा जा रहा है. उस दौर में सत्य दिखाकर Zee News ने एक क्रांति की शुरुआत की है. हमारी इस कोशिश से बौखला कर ये लोग छीनकर आज़ादी लेने के नारे लगा रहे हैं और ये लोग अभिव्यक्ति की आज़ादी भी छीनकर लेना चाहते हैं और ये लोग लगभग ऐसा कर भी चुके हैं और गौर से देखा जाए तो ये लोग हमारे पीछे नहीं..बल्कि उन एक करोड़ लोगों के पीछे पड़ गए हैं जो इनके झूठ को खारिज कर चुके है. आप कह सकते हैं कि नफरत फैलाने वालों और देश के बीच Zee News खड़ा है और हमें इस पर बहुत गर्व है. इस गैंग के जो सदस्य सड़कों पर पत्थरबाज़ी कर रहे हैं. वो सोशल मीडिया पर भी पत्थर उछाल रहे हैं और उनके निशाने पर सिर्फ Zee News है लेकिन हम इनके द्वारा उछाले गए हर पत्थर को एक तमगा मानते हैं और इनकी नफरत को एक Badge की तरह समझते हैं.

हम चाहते हैं कि हम इन एक करोड़ भारतीयों का एक साथ सम्मान करें लेकिन अगर हम इन एक करोड़ लोगों को भारत के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम Eden Gardens में भी बुलाना चाहें तो वहां भी एक बार में सिर्फ 68 हज़ार लोग ही आ पाएंगे. यानी इन एक करोड़ लोगों से मिलने के लिए हमें ऐसे 147 Stadiums की ज़रूरत होगी इसलिए हमें लगता है कि आज के दौर में एक दूसरे से जुड़ने का सबसे अच्छा माध्यम..Digital माध्यम ही है . और हम इसी माध्यम से आपके साथ जुड़े रहेंगे. हमारे इस अभियान को देश ही नहीं दुनिया भर से समर्थन मिल रहा है इसलिए आज आपको देश और दुनिया में मौजूद भारतीयों की बात भी सुननी चाहिए. आप इन्हें एक करोड़ सत्याग्रही भी कह सकते हैं क्योंकि इन्होंने अपनी बात कहने के लिए हिंसा का सहारा नहीं लिया. इसलिए हम एक बार फिर इन एक करोड़ भारतीयों को कोटि-कोटि नमन करना चाहते हैं और आप सबको बधाई देना चाहते हैं.