close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ज़ी मीडिया ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ दर्ज कराया आपराधिक मानहानि का मुकदमा

ज़ी मीडिया ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट में ज़ी न्यूज़ को 'चोर' और 'पेड न्यूज़' कहकर बुलाने आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया है.

ज़ी मीडिया ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ दर्ज कराया आपराधिक मानहानि का मुकदमा
कोर्ट इस मामले पर 1 अगस्त को अगली सुनवाई में विचार करेगा.

नई दिल्ली: ज़ी मीडिया ने शुक्रवार को टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट में आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया है. मोइत्रा ने ज़ी न्यूज़ को 'चोर' और 'पेड न्यूज़' कहकर बुलाया था. इस मामले पर सुनवाई 1 अगस्त को होगी. 

अपने वकील विजय अग्रवाल और आयुष जिंदल के जरिये राउज एवेन्यू कोर्ट में दर्ज शिकायत में कंपनी ने कहा, "3 जुलाई को, मोइत्रा ने कंपनी के खिलाफ मानहानिकारक बयान दिए, जिसमें उन्होंने जानबूझकर कई बार ओछे, गलत, मानहानिकारक बयान दिए." कंपनी ने कहा कि ये बयान उसकी प्रतिष्ठा और ख्याति को देखते हुए बहुत ही मानहानिकारक हैं. 

कंपनी ने अपनी शिकायत में कहा, "आरोपी (मोइत्रा) द्वारा चलाए गए इरादतन अंतरराष्ट्रीय हेट कैंपेन ने शिकायतकर्ता (न्यूज़ चैनल) की प्रतिष्ठा को धूमिल किया है." शिकायतकर्ता ने मोइत्रा के खिलाफ आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत आपराधिक मानहानि की कार्रवाई की मांग की. 

वहीं, पटियाला हाउस कोर्ट में महुआ मोइत्रा ने ज़ी न्यूज़ संपादक सुधीर चौधरी के खिलाफ मानहानि का मुक़दमा दर्ज कराया था, उसके खिलाफ चौधरी ने सीआरपीसी की धारा 340 और सेक्शन 195 के तहत एक याचिका लगाई है. चौधरी ने अपनी याचिका इस आधार पर लगाई है कि टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत जानकारी की असत्यता/छिपाव पर आधारित है.