close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

#IndiaKaDNA: राम, राष्‍ट्रवाद और राजनीति पर देखिए दोपहर 12 बजे से राष्‍ट्रीय संवाद

बदलते राजनीतिक परिदृश्‍य में इन विषयों पर ZEE NEWS के #IndiakaDNA कांक्‍लेव में सियासी धुरंधर अपने नजरिए को रखेंगे.

#IndiaKaDNA: राम, राष्‍ट्रवाद और राजनीति पर देखिए दोपहर 12 बजे से राष्‍ट्रीय संवाद

नई दिल्‍ली: 2019 के लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार स्‍पष्‍ट बहुमत हासिल कर सत्‍ता में लौटने वाले पीएम नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के शुरुआती छह महीने भारतीय राजनीति की दशा-दिशा को बदलने के लिए से बेहद अहम साबित हुए हैं. मोदी 2.0 के शुरुआती दौर में कश्‍मीर में एक झटके में संसद में भारी बहुमत के साथ आर्टिकल 370 और 35A खत्‍म होने के बाद 31 अक्‍टूबर को नई सुबह हुई है. यह प्रदेश अब जम्‍मू और कश्‍मीर एवं लद्दाख केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित हो गया है. इस तरह देश में एक राज्‍य कम हुआ और 2 नए केंद्रशासित प्रदेश बढ़े हैं.  

अयोध्‍या केस की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में पूरी हो गई है. अगले चीफ जस्टिस बनने जा रहे जस्टिस एसए बोबडे ने कहा है कि अयोध्‍या मामला दुनिया के सबसे महत्‍वपूर्ण केसों में शुमार है. इस पर फैसला अगले कुछ दिनों के भीतर आने वाला है. राम मंदिर के लिहाज से यह फैसला मील का पत्‍थर साबित होने वाला है. 

मोदी 2.0 के शुरुआती छह महीनों के भीतर ही महाराष्‍ट्र और हरियाणा के चुनावों में भाजपा लगातार दूसरी बार सबसे बड़ा दल बनकर उभरी है. हरियाणा में भाजपा ने दुष्‍यंत चौटाला की जेजेपी के साथ गठबंधन सरकार बना ली है. हालांकि महाराष्‍ट्र में शिवसेना के साथ पेंच अभी फंसा है. इसी तरह अगले चंद महीनों के भीतर ही दिल्‍ली और झारखंड में चुनाव होने वाले हैं.

बदलते राजनीतिक परिदृश्‍य में इन विषयों पर ZEE NEWS के #IndiakaDNA कांक्‍लेव में सियासी धुरंधर अपने नजरिए को रखेंगे. 1 नवंबर, 2019 को दोपहर 12 बजे से ZEE NEWS पर प्रसारित होने जा रहे इस कांक्‍लेव में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, कौशल विकास मंत्री महेंद्र नाथ पांडे, सड़क परिवहन राज्‍य मंत्री जनरल वीके सिंह, PMO में राज्‍यमंत्री जितेंद्र सिंह, दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया, हरियाणा के उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला और कांग्रेस के नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा, समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव और बीजेपी के दिल्‍ली प्रदेश अध्‍यक्ष मनोज तिवारी देश के ज्‍वलंत मुद्दों पर अपने नजरिए को रखेंगे.