close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक में सियासी नाटक: बीजेपी विधायक प्रभु चावन बेड शीट और तकिया लेकर विधानसभा पहुंचे

कर्नाटक विधानसभा में गुरुवार को मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी द्वारा पेश किए गए विश्वास मत के प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान जमकर हंगामा हुआ.

कर्नाटक में सियासी नाटक: बीजेपी विधायक प्रभु चावन बेड शीट और तकिया लेकर विधानसभा पहुंचे
बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने कहा कि बीजेपी विधायक पूरी रात सदन में धरना देंगे.

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा में गुरुवार को मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी द्वारा पेश किए गए विश्वास मत के प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान जमकर हंगामा हुआ. हंगामे की वजह से डिप्टी स्पीकर ने सदन की कार्यवाही को शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी. बीजेपी ने इसकी शिकायत उपराज्यपाल से की. बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने कहा कि बीजेपी विधायक पूरी रात सदन में धरना देंगे. फिर क्या था, बीजेपी विधायकों ने विधानसभा में ही डेरा डाल दिया. इसी क्रम में, बीजेपी विधायक प्रभु चावन बेड शीट और तकिया लेकर विधानभा पहुंच गए.

येदियुरप्पा ने कहा, "हम विश्वास मत के प्रस्ताव पर फैसला होने तक रूके रहेंगे." उन्होंने कहा कि विश्वास प्रस्ताव पर ठीक तरह से 15 मिनट भी चर्चा नहीं हुई है और सत्तारूढ़ गठबंधन के सदस्य अन्य मुद्दों को उठा रहे हैं ताकि विश्वास प्रस्ताव को टाला जा सके. येदियुरप्पा ने कहा, "इसका विरोध करने के लिए हम यहां सोएंगे." 

राज्यपाल ने दिया सीएम कुमारस्वामी को अल्टीमेटम
कर्नाटक में जारी सियासी नाटक के बीच राज्यपाल वजू भाई वाला ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्‍वामी को पत्र लिखकर कहा है कि वह शुक्रवार दोपहर 1.30 बजे अपना बहुमत साबित करें. सरगर्मी भरे माहौल में गुरुवार को शुरू हुई सदन की कार्यवाही में 20 विधायक नहीं पहुंचे. इनमें 17 सत्तारूढ़ गठबंधन के हैं. बागी विधायकों में से 12 फिलहाल मुंबई के एक होटल में ठहरे हुए हैं. ऐसे में कुमारस्वामी सरकार का गिरना तय है.

 

कुमारस्वामी सरकार की मुश्किल और बढ़ी
सत्तारूढ़ गठबंधन की मुश्किलें और बढ़ गई है. कांग्रेस के एक अन्य विधायक श्रीमंत पाटिल सदन से नहीं पहुंचे. वह मुंबई के एक अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं. सरकार को समर्थन दे रहे बसपा विधायक महेश भी सदन में नहीं आए. कांग्रेस के इतनी राहत जरूर है कि विधायक रामालिंगा रेड्डी ने पार्टी के साथ आ गए हैं.