बहुमत के लिए आश्वस्त हैं येदियुरप्पा, कहा- 'शाम 5 बजे पार्टी मनाएगी शानदार जश्न'
Advertisement

बहुमत के लिए आश्वस्त हैं येदियुरप्पा, कहा- 'शाम 5 बजे पार्टी मनाएगी शानदार जश्न'

विधानसभा चुनावों के नतीजों में बीजेपी के पास 104 विधायक हैं, लेकिन विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए उसे 111 विधायकों के साथ की जरूरत है.

येदियुरप्पा ने 17 मई को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : कर्नाटक के सीएम पद की शपथ लेने के बाद आज(19 मई) येदियुरप्पा के लिए अग्निपरीक्षा का दिन है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज शाम 4 बजे विधानसभा में बीजेपी को बहुमत साबित करना होगा. फ्लोर टेस्ट से पहले येदियुरप्पा ने बीजेपी विधायकों से मुलाकात की. विधायकों से मुलाकात के बाद येदियुरप्पा बहुमत साबित करने के लिए आश्वस्त नजर आए. उन्होंने कहा, 'मैं विधानसभा में 100% बहुमत प्राप्त करने जा रहा हूं. कल मैंने कर्नाटक के लोगों से जो वादा किया था वह सब मैं पूरा करने जा रहा हूं.' 

  1. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आज होगा येदियुरप्पा का फ्लोर टेस्ट
  2. विधानसभा में येदियुरप्पा शाम 4 बजे करेंगे बहुमत साबित
  3. नतीजों में बीजेपी के खाते में गई थी 104 विधानसभा सीटें

5 बजे मनाया जाएगा जश्न
येदियुरप्पा ने कहा, आप सभी लोग शाम 5 बजे तक इंतजार कीजिए. विधानसभा में बहुमत साबित करने के बाद बीजेपी नेता जश्न मनाएंगे और सभी लोग देखते रह जाएंगे. 

बीजेपी को चाहिए 111 विधायकों का समर्थन
विधानसभा चुनावों के नतीजों में बीजेपी के पास 104 विधायक हैं, लेकिन विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए उसे 111 विधायकों के साथ की जरूरत है. सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक बीजेपी 2 निर्दलीय विधायकों से संपर्क बनाए हुए है. माना जा रहा है कि यह दोनों निर्दलीय विधायक बीजेपी के पक्ष में जा सकते हैं. इस स्थिति में भी बीजेपी को 5 अन्य विधायकों के समर्थन की आवश्यकता है.

 

 

10 बजे विधायक लेंगे शपथ
सुबह 10 बजे सभी विधायक विधानसभा पहुंचेंगे. इसके बाद सुबह 10.30 बजे विधायक शपथ लेंगे. बीएस येदियुरप्‍पा चार बजे विधानसभा में भाषण दे सकते हैं. संभावना है कि जेडीएस और कांग्रेस उनके भाषण का विरोध कर सकती है. बताया जा रहा है कि पहले हाथ उठाकर वोटिंग कराई जा सकती है. 

पहले भी येदियुरप्पा ने जताया था बहुमत साबित करने का भरोसा
17 मई की सुबह तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले लिंगायत नेता येदियुरप्पा (75) ने कहा कि वह राज्य विधानसभा में बहुमत साबित करने को लेकर ‘‘100 प्रतिशत’’ आश्वस्त हैं. शीर्ष अदालत के आदेश के तुरंत बाद येदियुरप्पा ने बेंगलुरु में पत्रकारों से कहा, ‘हम उच्चतम न्यायालय के आदेश का पालन करेंगे बहुमत साबित करने के लिए हमारे पास 100 प्रतिशत सहयोग एवं समर्थन है.’ येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘इस सब राजनीतिक खेल के बीच, हम कल बहुमत साबित करेंगे. हम उच्चतम न्यायालय के आदेश का पालन करेंगे.’’

Trending news