कांग्रेस ने कर्नाटक में भाजपा के चुनावी घोषणापत्र को बताया 'जुमलाफेस्टो', कहा- जनता नहीं करेगी यकीन
Advertisement

कांग्रेस ने कर्नाटक में भाजपा के चुनावी घोषणापत्र को बताया 'जुमलाफेस्टो', कहा- जनता नहीं करेगी यकीन

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘न वचन की कीमत, न शब्दों पर यकीन, हारी हुई भाजपा की खिसकती जमीन.’’

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने शुक्रवार (4 मई) को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की ओर से जारी घोषणापत्र को ‘जुमलाफेस्टो’ करार दिया और कहा कि जनता ‘झूठ के इस पुलिंदे’ पर विश्वास नहीं करने वाली है. भाजपा का घोषणापत्र जारी होने के कुछ देर बाद कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि कर्नाटक में भाजपा का घोषणापत्र 2014 के मोदी के घोषणापत्र और ‘येदि-रेड्डी के 2018 के घोषणापत्र’ का मिश्रण है.

  1. भाजपा के सीएम उम्मीदवार बी.एस. येदियुरप्पा हैं.
  2. कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटें हैं.
  3. 12 मई को मतदान होगा और मतों की गणना 15 मई को होगी.

गौरतलब है कि कांग्रेस भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा और रेड्डी बंधुओं का हवाला देने के लिए ‘येदि-रेड्डी’ शब्दावली का इस्तेमाल करती है. सुरेजावाला ने आरोप लगाया, ‘‘यह ‘जुमलाफेस्टो’ है और झूठ का पुलिंदा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘न वचन की कीमत, न शब्दों पर यकीन, हारी हुई भाजपा की खिसकती जमीन.’’

भाजपा के चुनावी घोषणापत्र में किसानों तक पहुंच बढ़ाने की कोशिश
भाजपा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार (4 मई) को घोषणापत्र जारी किया. पार्टी ने प्रदेश में सरकार बनने के पर सिंचाई परियोजनाओं के मद में डेढ़ लाख करोड़ रुपये आवंटित करने और राष्ट्रीयकृत एवं सहकारी बैंकों से लिये गए एक लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ करने का वादा किया. कर्नाटक भाजपा के प्रमुख और पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा द्वारा जारी घोषणापत्र में कहा गया है कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो वह कांग्रेस शासन में राज्य की आर्थिक स्थिति के बारे में ‘श्वेत पत्र’ लाएगी.

बीपीएल श्रेणी की लड़कियों की शादी के समय 25,000 रुपये और तीन ग्राम सोना देने का वादा किया गया है. घोषणापत्र में ‘अन्नपूर्णा कैंटीन’ शुरू करने की बात भी कही गयी है. पार्टी ने कहा है कि गायों की सुरक्षा से जुड़े ‘गो सेवा आयोग’ को भी पुनर्जीवित किया जाएगा.

भाजपा सांसद शोभा करंदलाजे ने घोषणापत्र को ‘दृष्टि पत्र’ बताते हुए कहा कि इसमें लोगों की आकांक्षाओं और उम्मीदों को जगह दी गयी है. उन्होंने कहा कि तीन लाख से अधिक लोगों एवं विशेषज्ञों से राय - मशविरा करने के बाद घोषणापत्र तैयार किया गया है. राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 12 मई को चुनाव होंगे. मतों की गिनती 15 को होगी.

Trending news