कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस में 'रार', कुमारस्‍वामी के बजट पर कांग्रेस नेता ने जताया ऐतराज
Advertisement

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस में 'रार', कुमारस्‍वामी के बजट पर कांग्रेस नेता ने जताया ऐतराज

कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस सरकार के बीच मतभेद अभी से उभरने लगे हैं.

मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने जो बजट पेश किया है उस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एचके पाटिल ने ऐतराज जताया है. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु : कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस सरकार के बीच मतभेद अभी से उभरने लगे हैं. मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने जो बजट पेश किया है उस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एचके पाटिल ने ऐतराज जताया है. उन्‍होंने कुमारस्वामी को पत्र लिखा और अल्पसंख्यक समुदाय एवं राज्य के उत्तरी क्षेत्र के लिए कार्यक्रमों की मांग की. इस बीच जेडीएस प्रमुख एचडी देवे गौड़ा ने कहा है कि कुमारस्‍वामी विधानसभा में सभी जरूरी जानकारी मुहैया कराएंगे.
 

पाटिल ने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस-जेडीएस समन्वय समिति के अध्यक्ष एस. सिद्दारमैया को भी पत्र लिखकर समिति की आपात बैठक बुलाने की मांग की है ताकि इस गंभीर मुद्दे को सुलझाया जा सके. कुमारस्वामी को लिखे गए पत्र में सरकार द्वारा किसानों की कर्ज माफी की घोषणा बजट में किए जाने की तारीफ करते हुए पूर्व मंत्री ने सुझाव दिया कि '2018 के राज्य विधानसभा चुनावों में धर्मनिरपेक्ष पार्टियों की जीत के लिए जिम्मेदार' अल्पसंख्यक समुदाय के लिए कुछ और कार्यक्रम घोषित किए जाने चाहिए थे. पाटिल ने मुख्यमंत्री से अपील की कि वह बजट पर चर्चा का जवाब देते वक्त कुछ और कार्यक्रमों की घोषणा करें. 

उन्होंने यह भी कहा कि उत्तरी कर्नाटक के लोगों को बजट से बहुत अपेक्षाएं थीं, वहां के लोगों को लगा था कि सरकार पिछली सरकार द्वारा घोषित नए तालुकों में आधारभूत संरचना निर्माण के लिए विशेष कार्यक्रम घोषित करेगी. पाटिल ने कहा कि बजट में इस क्षेत्र के लिए किसी नई योजना का जिक्र नहीं किया गया है, 'जिससे उत्तरी कर्नाटक के लोग निराश हुए हैं और उनकी भावनाएं आहत हुई हैं.'

Trending news