VIDEO : कर्नाटक में टिकट ना मिलने से नाराज कांग्रेसियों ने किया हंगामा, पार्टी दफ्तरों में तोड़फोड़
Advertisement

VIDEO : कर्नाटक में टिकट ना मिलने से नाराज कांग्रेसियों ने किया हंगामा, पार्टी दफ्तरों में तोड़फोड़

कांग्रेस ने कर्नाटक चुनावों के लिए 218 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट के जारी होते ही राज्य के कांग्रेसियों में असंतोष फैल गया है.

टिकट ना मिलने से नाराज कांग्रेसियों ने कई जगहों पर विरोध-प्रदर्शन किए (फोटो-ANI)

बेंगलुरु : रविवार (15 अप्रैल) की शाम को कांग्रेस ने कर्नाटक चुनावों के लिए 218 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट के जारी होते ही राज्य के कांग्रेसियों में असंतोष फैल गया है. नाराज पार्टी कार्यकर्ताओं ने टिकट बंटवारे में धांधली का आरोप लगाया है. सोमवार को कांग्रेसियों का गुस्सा फूट पड़ा. मंड्या में तो कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए और हंगामा करने लगे. इस पर भी उनका मन नहीं भरा तो उन्होंने पार्टी दफ्तर में जमकर तोड़फोड़ की. उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर कई जगहों पर तो विरोध-प्रदर्शन तक किए गए. 

  1. कांग्रेस ने जारी की थी 218 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
  2. उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होते ही कांग्रेसियों में असंतोष
  3. बेंगलुरु, मड्या समेत कई स्थानों पर धरने-प्रदर्शन

प्रदर्शनकारी नेताओं का आरोप था कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कई करीबी नेताओं को टिकट दिलाने का भरोसा दिया था, लेकिन जब लिस्ट जारी हुई तो उनके नाम नहीं थे. कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि सिद्धारमैया ने कांग्रेस के अपने घर की पार्टी बना दिया है. अपने ही परिवार और रिश्तेदारों को टिकट दिए गए हैं.

मांड्या के अलावा मंगलुरु, नेलामगाला समेत कई जगहों पर पार्टी कार्यालय पर तोड़फोड़ की खबरें आई हैं. इतना ही नहीं कुछ नेताओं ने अपने समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री आवास के बाहर भी प्रदर्शन किया और कई स्थानों पर यातायात जाम किया.

चामुंडेश्वरी से चुनाव लड़ेंगे सिद्धारमैया
बता दें कि कांग्रेस ने रविवार को 224 सीटों के लिए पहली सूची जारी करते हुए 218 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. इसमें चामुंडेश्वरी से खुद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और वरुणा से उनके बेटे डॉ. यतींद्र को टिकट दिया गया. इसके अलावा उनके कई और सगेसंबंधियों को टिकट दिए गए. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी. परमेश्वर को कोराटेगेरे से उम्मीदवार बनाया है. शिकारीपुरा से जीबी मल्थेश को बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार के सामने उतारा है.

fallback

उधर, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि चुनावों में ऐसे उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है, जो जीत हासिल कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि टिकट बंटवारे में किसी भी तरह का कोई पक्षपात नहीं किया गया है. 

बीजेपी ने घोषित किए 154 उम्मीदवारों के नाम
उधर, भारतीय जनता पार्टी ने दो लिस्टों में 154 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. 72 उम्मीदवारों की एक लिस्ट 9 अप्रैल को जारी की गई थी और 82 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट 16 अप्रैल को जारी की गई. बता दें कि कर्नाटक में 224 सीटों के लिए 12 मई को वोट डाले जाएंगे और मतों की गिनती का काम 15 मई को होगा.

चुनावों को देखते हुए कांग्रेस और बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत चुनावों मे लगा दी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद 6 बार कर्नाटक का दौरा कर चुके हैं. बीजेपी के दिग्गज नेता भी राज्य में डेरा डाले हुए हैं. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां का दौरा कर चुके हैं.

Trending news