गौरी लंकेश हत्याकांड: SIT ने पूछताछ के लिए एक व्यक्ति को हिरासत में लिया, 19 फरवरी को हुई थी गिरफ्तारी
Advertisement

गौरी लंकेश हत्याकांड: SIT ने पूछताछ के लिए एक व्यक्ति को हिरासत में लिया, 19 फरवरी को हुई थी गिरफ्तारी

गौरी लंकेश कन्नड़ टैबलॉयड ‘गौरी लंकेश पत्रिका’ का संपादन करती थीं. इसके अलावा कुछ दूसरे प्रकाशन की भी मालकिन थीं.

पिछले वर्ष पांच सितम्बर को गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु: वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश हत्या मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने इस सिलसिले में पूछताछ के लिए शुक्रवार (2 मार्च) को एक व्यक्ति को हिरासत में लिया. इस मामले के जांच अधिकारी, पुलिस उपायुक्त (बेंगलुरु पश्चिम) एम एन अनुचेथ ने बताया कि टी नवीन कुमार उर्फ होत्ते मांजा को आठ दिन के लिए हिरासत में लिया गया है. कुमार पहले ही एक अन्य मामले में न्यायिक रिमांड पर है. हालांकि उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया.

  1. होत्ते मांजा को आठ दिन के लिए हिरासत में लिया गया है.
  2. कुमार (होत्ते मांजा) पहले ही एक अन्य मामले में न्यायिक रिमांड पर है.
  3. पिछले वर्ष पांच सितम्बर को गौरी लंकेश (55) की हत्या हुई थी.

उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष पांच सितम्बर को गौरी लंकेश (55) की यहां उनके घर पर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. लंकेश कन्नड़ टैबलॉयड ‘गौरी लंकेश पत्रिका’ का संपादन करती थीं. इसके अलावा कुछ दूसरे प्रकाशन की भी मालकिन थीं.

पुलिस ने बताया कि कुमार को अवैध रूप से पिस्तौल की गोलियां रखने के आरोप में 19 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था. उसके खिलाफ सशस्त्र अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज किया गया था. इससे पूर्व उसके द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के आधार पर पुलिस उससे और पूछताछ करना चाहती थी और इसके लिए पुलिस ने अदालत का रुख किया था. अदालत ने उसे 2 मार्च को आठ दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.

Trending news