close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक BJP ने 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के अंदाज में कांग्रेस को चेताया, 'तैयार हो जाओ, PM मोदी आ रहे हैं'

कर्नाटक भाजपा जो कि इन दिनों चुनावी मौसम में काफी सक्रिय है, ने अपने ट्विटर हैंडल पर अमेरिकी फैंटेसी ड्राम टेलीविजन सिरीज 'गेम ऑफ थ्रोन्स' की एक तस्वीर पोस्ट की है.

कर्नाटक BJP ने 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के अंदाज में कांग्रेस को चेताया, 'तैयार हो जाओ, PM मोदी आ रहे हैं'
कर्नाटक जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 मई को उदुपी के दौरे पर आएंगे. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अनोखे अंदाज में इसकी घोषणा की है. कर्नाटक भाजपा जो कि इन दिनों चुनावी मौसम में काफी सक्रिय है, ने अपने ट्विटर हैंडल पर अमेरिकी फैंटेसी ड्राम टेलीविजन सिरीज 'गेम ऑफ थ्रोन्स' की एक तस्वीर पोस्ट की है. इस ट्वीट के जरिए पार्टी ने पीएम मोदी के उदुपी कार्यक्रम की जानकारी दी है. भाजपा कर्नाटक ने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 मई, 2018 को उदुपी दौरे पर आएंगे. उदुपी के श्री कृष्णा मठ में वह पहली बार आएंगे और बाद में उदुपी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे #मोदीइज़कमिंग.'

इस ट्वीट के साथ एक तस्वीर भी पोस्ट की गई है, जिसमें कांग्रेस के लिए एक संदेश है. फोटो में लिखा है, 'कांग्रेस तैयार हो जाओ, मोदी आ रहे हैं.' उदुपी में भाजपा की मजबूत पकड़ है. पार्टी इसके साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव के लिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 12 जनसभा के आयोजन की योजना बना रही है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को वोट डाले जाएंगे, जबकि मतों की गिनती 15 मई को होगी.

कर्नाटक विधानसभा में 224 सीटें हैं. विधानसभा का कार्यकाल 28 मई को समाप्त हो रहा है. वर्तमान में कांग्रेस राज्य की सत्ता में है. कांग्रेस के पास 122 व भाजपा के पास 43 सीटें हैं. भाजपा कर्नाटक को दक्षिण के प्रवेशद्वार के तौर पर देख रही है, जहां वह अपने आधार को बढ़ाना और 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लोकसभा सीटों के लिए अपनी जड़ें जमाना चाहती है. भाजपा यहां 2008 से 2013 तक सत्ता में रही थी. कांग्रेस ने मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है, जबकि भाजपा पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश कर रही है.

आपको बता दें कि कर्नाटक में जीत के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है. पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष खुद प्रचार के लिए मैदान में हैं. 17 अप्रैल को कर्नाटक में रैली को संबोधित करते हुए भी उन्होंने राज्य सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि केंद्र की योजनाओं के क्रियान्वयन में राज्य सरकार दीवार की तरह खड़ी है. राज्य सरकार ने कर्नाटक के विकास पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया है. पीएम ने कहा कि कर्नाटक में जितने दिन कांग्रेस सरकार चलेगी, उतने दिन राज्य की बर्बादी होगी, कांग्रेस समाज में दरार पैदा करने की कोशिश कर रही है. पीएम ने कहा आंखों में धूल झोंकती थीं पुरानी सरकारें