close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक: CM बनने जा रहे येद्दियुरप्‍पा ने अपने नाम की स्‍पेलिंग चेंज की, 2007 से पहले के नाम को अपनाया

कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा करने के बाद शाम छह बजे मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे वरिष्‍ठ भाजपा नेता बीएस येदियुरप्‍पा ने अपने अंग्रेजी नाम की स्‍पेलिंग में बदलाव किया है.

कर्नाटक: CM बनने जा रहे येद्दियुरप्‍पा ने अपने नाम की स्‍पेलिंग चेंज की, 2007 से पहले के नाम को अपनाया

बेंगलुरू: कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा करने के बाद शाम छह बजे मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे वरिष्‍ठ भाजपा नेता बीएस येदियुरप्‍पा ने अपने अंग्रेजी नाम की स्‍पेलिंग में बदलाव किया है. कहा जाता है कि बीजेपी के इस कद्दावर नेता ने 2007 में अच्‍छे भाग्‍य के लिए अपने नाम में बदलाव किया था. उससे पहले उनका नाम बीएस येदियुरप्‍पा (Yediyurappa) था. लेकिन 2007 में उन्‍होंने अपने अंग्रेजी नाम में 'आई' (I) की जगह डी (D) जोड़ लिया था. इससे उनका नाम येद्दियुरप्‍पा (Yeddyurappa) हो गया. अब येद्दियुरप्‍पा नाम में बदलाव कर उन्‍होंने पूर्ववर्ती येदियुरप्‍पा नाम अपना लिया है.

इस संबंध में यह भी कहा जा रहा है कि उन्‍होंने अपने नाम के बदलाव में परिवर्तन छह महीने पहले किया था. इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी.

कर्नाटक LIVE: बीजेपी ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, 6 बजे CM पद की शपथ लेंगे येदियुरप्‍पा

बीजेपी ने किया सरकार बनाने का दावा
कर्नाटक में बीजेपी ने शुक्रवार को सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया. राज्‍य में सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता बीएस येदियुरप्‍पा सुबह करीब 10 बजे राज्‍यपाल वजुभाई वाला से मिलने पहुंचे. उन्‍होंने राज्‍यपाल से आज ही सरकार के शपथ ग्रहण कराए जाने की मांग भी की. आज शाम 6 बजे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा, जिसमें भाजपा की नई सरकार शपथ लेगी. बीएस येदियुरप्‍पा सीएम पद की शपथ लेंगे.

राज्‍यपाल से मुलाकात के बाद येदियुरप्‍पा ने कहा कि मैं सरकार बनाने का दावा पेश करने और मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए राज्‍यपाल से मिला. राज्‍यपाल इसको लेकर राजी हैं और मैंने उन्‍हें इस बाबत पत्र भी सौंपा. मैं आज शाम करीब 6-6.15 बजे शपथ लूंगा.

भाजपा ने कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष के.आर. रमेश कुमार द्वारा कांग्रेस के तीन विधायकों को पार्टी के व्हिप की अवमानना करने पर उन्हें अयोग्य करार देने और 23 जुलाई को कांग्रेस-जनता दल (सेक्‍युलर) सरकार के गिरने के तीन दिन बाद सरकार बनाने का दावा पेश किया है.