कर्नाटक की पहली महिला DIG पर गिरी ममता बनर्जी के गुस्से की गाज, हुआ ट्रांसफर
Advertisement

कर्नाटक की पहली महिला DIG पर गिरी ममता बनर्जी के गुस्से की गाज, हुआ ट्रांसफर

कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी एकता की तस्वीर देखने को मिलीं, लेकिन ममता बनर्जी का गुस्सा भी सातवें आसमान पर दिखा था.

बुधवार (23 मई) को कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पहुंची ममता बनर्जी ने डीजीपी नीलमणि राजू को खरी खरी सुनाई (फोटोः एएनआई)

बेंगलुरुः कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था से नाराज पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के गुस्से की गाज राज्य की डीजीपी नीलमणि राजू पर गिरी है. ज़ी मीडिया के सहयोगी अखबार डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के गृह विभाग ने महिला डीजीपी नीलमणि राजू का ट्रांसफर कर दिया है. हालांकि गृह विभाग के अधिकारियों ने इस ट्रांसफर को सामान्य प्रक्रिया बताया है और इस तबादले के पीछे किसी भी तरह की राजनीतिक वजह होने से इनकार कर दिया है. लेकिन जानकार इसे ममता बनर्जी द्वारा कुमारस्वामी से की गई शिकायत के तहत की गई कार्रवाई बता रहे है. बता दें कि उत्तराखंड की रहने वाली नीलमणि राजू 1983 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं. नीलमणि राजू साल 2017 में कर्नाटक की पहली महिला डीजीपी बनीं थीं.

  1. शपथ ग्रहण समारोह स्थल तक पहुंचने के लिए ममता को पैदल चलना पड़ा था
  2. ट्रैफिक व्यवस्था ने नाखुश ममता ने मंच पर पहुंचते ही DGP को फटकार लगाई थी
  3. ममता ने डीजीपी की शिकायत कुमारस्वामी और एचडी देवगौड़ा से भी की थी

आपको बता दें कि बुधवार (23 मई) को कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस की सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में जहां एक तरफ विपक्षी एकता की तस्वीर देखने को मिलीं थी वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा से किसी बात को लेकर अपनी शिकायत दर्ज कराई थी. दरअसल कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण के मौके पर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर ममता बनर्जी खुश नहीं दिखीं और उन्होंने मंच पर पहुंचते ही बेंगलुरु की डीजीपी नीलमणि राजू को फटकार लगा दी. 

जानकारों की मानें तो विधानसभा में शपथ ग्रहण के लिए आने वाले की गाड़ियों की भीड़ इतनी ज्यादा हो गई थी कि सड़क जाम हो गई थी और ममता बनर्जी को समारोह स्थल तक आने के लिए कुछ दूर पैदल चलना पड़ा था. काफी दूर पैदल चलने के बाद ममता बनर्जी जैसे ही मंच पर पहुंचीं उन्होंने राज्य की डीजीपी नीलमणि राजू खरी-खोटी सुना डाली. समाचार एजेंसी एएनआई ने ममता की झल्लाहट का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया था. इस वीडियो साफ देखा जा सकता है कि कैसे ममता बनर्जी अपना गुस्सा डीजीपी पर निकाल रहीं हैं.

 

ममता बनर्जी की फटकार सुनने के बाद सावधान की मुद्रा में खड़ी डीजीपी वहां से चुपचाप चलीं गईं थीं. लेकिन ममता का गुस्सा शांत नहीं हुआ था. जैसे ही ममता बनर्जी मंच पर आगे की ओर बढ़ीं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और कुमारस्वामी खुद उनके स्वागत के लिए खड़े थे. ममता ने उन्हें नमस्कार किया और सारी बात उन्हें बताई. ममता वहां भी लगातार गुस्से में बोलती दिखाई दीं. लेकिन देवगौड़ा और कुमारस्वामी उन्हें हाथ जोड़कर शांत रहने की अपील करते रहे. इतने में ही देवगौड़ा ने ममता को उनके स्थान पर बैठाने के लिए कहा, ममता तुरंत अपने स्थान पर बैठने के लिए आगे बढ़ गईं. जैसे ही ममता अपने बैठने की जगह पर पहुंचीं. कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली ने उन्हें नमस्कार किया और उनसे मिलने के लिए शरद यादव भी पहुंचे. 

fallback

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी से क्यों कन्नी काट रही हैं ममता बनर्जी? ये हैं 5 वजह

ममता का गुस्सा यहां भी शांत नहीं हुआ और मोइली से भी ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर अपना गुस्सा जाहिर करती दिखाईं दी. ममता को अपनी सीट पर ना बैठा देख देवगौड़ा खुद उनके पास पहुंचे और उनसे स्थान ग्रहण करने की अपील करने लगे. आपको बता दें कि बुधवार को जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक के 24वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है. इस दौरान कांग्रेस नेता जी परमेश्वर ने डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ली है. इस शपथ ग्रहण समारोह में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत कई राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने शिरकत की है. 

यह भी पढ़ेंः शक्ति प्रदर्शन के बाद भी नहीं बनेगा महामोर्चा, सीताराम येचुरी ने बताई यह वजह

कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, आंध्र के सीएम चंद्रबाबू नायडू, केरल के सीएम पी विजयन, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और बीएसपी प्रमुख मायावती, सीपीएम नेता सीताराम येचुरी, रालोद नेता अजित सिंह, जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया व वर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल हुए. 

Trending news