कर्नाटक चुनाव : PM मोदी की अपील, 'कर्नाटक के मेरे भाइयों-बहनों, बड़ी संख्या में वोट डालेें'
Advertisement

कर्नाटक चुनाव : PM मोदी की अपील, 'कर्नाटक के मेरे भाइयों-बहनों, बड़ी संख्या में वोट डालेें'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मैसेज लिखकर जनता से वोट देने की अपील की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : कर्नाटक की 222 विधानसभा सीटों पर आज (शनिवार) को मतदान प्रकिया चल रही है. मतदान शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक की जनता से वोट देने की अपील की है.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'मैं कर्नाटक के मेरे भाइयों और बहनों से आज बड़ी संख्या में वोट डालने के लिए आग्रह करता हूं. मैं विशेष रूप से युवा मतदाताओं को वोट देने और उनसे लोकतंत्र के इस त्यौहार में भागीदारी के साथ इसे समृद्ध करने की अपील करता हूं.'

 

 

कर्नाटक के लोग वोटिंग के लिए दिखे सक्रिय
उधर, कर्नाटक के तमाम बूथों पर सुबह 7 बजे जैसे ही वोटिंग प्रक्रिया शुरू हुई लोगों में इसके प्रति उत्साह देखने को मिला. सुबह से ही लोग वोटिंग के लिए मतदान केंद्रों पर कतार में खड़े दिखाई दिए. आम जनता के साथ सुबह-सुबह राजनेता भी मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंचे.

अनंत कुमार ने जनता से वोट देने की अपील की
पीएम मोदी के अलावा बीजेपी के केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने वोटरों से की BJP को वोट देने की अपील की. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, मैं सभी मतदाताओं से निवेदन करता हूं कि वो मतदान जरूर करें और सही सरकार को चुकें. उन्होंने आगे लिखा, 'आप सभी बीजेपी को वोट दें, विकास, सबका साथ, सबका विकास और प्रगति.'

 

 

2 सीटों पर रद्द हुए मतदान
आज कर्नाटक की 224 सीटों पर मतदान होना था, लेकिन सिर्फ 222 सीटों पर ही मतदान हो रहा है. एक सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार के निधन और एक सीट पर अन्य कारणों से मतदान को रद्द कर दिया गया है. इन दोनों ही सीटों पर अब 28 मई को मतदान होंगे. कर्नाटक में 4.98 करोड़ से अधिक मतदाता हैं जो 2600 से अधिक उम्मीदवारों के बीच से अपने प्रतिनिधियों का चुनाव करेंगे. इन मतदाताओं में 2.52 करोड़ से अधिक पुरुष, करीब 2.44 करोड़ महिलाएं और 4,552 ट्रांसजेंडर शामिल हैं.

Trending news