कांग्रेस के लिए असमंजस की स्थिति, फ्लोर टेस्‍ट से पहले विधानसभा नहीं पहुंचे उसके ये दो विधायक
Advertisement

कांग्रेस के लिए असमंजस की स्थिति, फ्लोर टेस्‍ट से पहले विधानसभा नहीं पहुंचे उसके ये दो विधायक

शिवकुमार ने यह भी दावा किया कि भाजपा के विधायक सोमशेखर रेड्डी भी विधानसभा नहीं पहुंचे हैं. हालांकि बाद में रेड्डी विधानसभा पहुंच गए. शिवकुमार ने यह भी कहा कि हमारे अपने विधायकों से बातचीत चल रही है. 

कर्नाटक विधानसभा (फोटो- ANI)

नई दिल्‍ली : कर्नाटक में शाम 4 बजे होने वाले फ्लोर टेस्‍ट से पहले कांग्रेस और जेडीएस के लिए स्थिति असमंजस भरी रही. दोपहर करीब 1 बजे तक भी कांग्रेस के दो विधायक विधानसभ में मौजूद नहीं थे. खुद कांग्रेस नेता डी शिवकुमार ने बात स्‍वीकारी. कांग्रेस के जो दो विधायक विधानसभा नहीं पहुंचे, उनके नाम हैं प्रताप गौड़ा और आनंद सिंह.

वहीं, शिवकुमार ने यह भी दावा किया कि भाजपा के विधायक सोमशेखर रेड्डी भी विधानसभा नहीं पहुंचे हैं. हालांकि बाद में रेड्डी विधानसभा पहुंच गए. शिवकुमार ने यह भी कहा कि हमारे अपने विधायकों से बातचीत चल रही है. हमारे विधायक फ्लोर टेस्‍ट के लिए पहुंच जाएंगे.

दरअसल, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस विधायक आनंद सिंह भारत सरकार की 'कैद' में हैं. इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कांग्रेस में किसी तरह की टूट की बात को खारिज करते हुए कहा था कि शनिवार को विधानसभा में होने वाले शक्ति परीक्षण से पहले उनके सभी विधायक साथ हैं. सिद्धरमैया ने शक्ति परीक्षण पर उच्चतम न्यायालय के आदेश का स्वागत करते हुए इसे ऐतिहासिक’ बताया था और कहा कि भाजपा के पास बहुमत नहीं है क्योंकि उसके पास मात्र 104 सीटें हैं.

उन्होंने कहा था, 'उनके (बीजेपी) पास मात्र 104 सीटें हैं. उनके पास 112 सीटें नहीं हैं, उनके पास 104 से ऊपर एक सीट भी नहीं है, क्योंकि दो निर्दलीय विधायक भी हमारे साथ हैं. कांग्रेस (78), जद-एस (37) और दो निर्दलीय (निर्दलीय+केपीजेपी) और बसपा 1.. कुल 118. चूंकि कुमारस्वामी दो सीटों से जीते हैं, यह 117 होता है'. 

उन्होंने कहा, 'हम सभी एकसाथ हैं. हमारे बीच एक सहमति है. इस वास्तविकता के बावजूद, उनके (भाजपा) द्वारा 15 दिन के लिए नहीं कहे जाने के बावजूद, राज्यपाल ने उन्हें बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय दिया. कोई इससे क्या निष्कर्ष निकाल सकता है?' 

कनार्टक से जुड़ीं यह खबरें भी पढ़ें...

 सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बोली कांग्रेस- 'आज दूध का दूध- पानी का पानी आपके सामने होगा'

 LIVE : कर्नाटक विधानसभा में बहुमत परीक्षा का होगा लाइव टेलीकास्ट

बोपैया ने अपनी ही पार्टी के 11 MLA को कर दिया था अयोग्‍य

कुमारस्वामी बोले- शाम 4 बजे तक भाजपा हमारे विधायकों को तोड़ने की कोशिश करेगी

कांग्रेस ने जारी किया टेप, दावा-हमारे एमएलए को 100 गुना अमीर होने का मिला ऑफर

कर्नाटक में बोपैया ही बने रहेंगे प्रोटेम स्पीकर, फ्लोर टेस्ट का Live प्रसारण करें: SC

जानें, क्या होता है प्रोटेम स्पीकर

फ्लोर टेस्ट से पहले विधानसभा में तैनात किए गए 200 से ज्यादा मार्शल

कर्नाटक में बहुमत की लड़ाई के बीच कांग्रेस का बड़ा बयान

कर्नाटक में जानिए कैसे होगा फ्लोर टेस्ट

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के ये '20 विधायक' येदियुरप्पा को दिला सकते हैं सत्ता!

येदियुरप्पा ने कहा- 'शाम 5 बजे पार्टी मनाएगी शानदार जश्न'

कर्नाटक विधानसभा की मौजूदा स्थिति और कांग्रेस और बीजेपी का वोट गणित

Trending news