close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक : चेतन भगत ने हॉर्स ट्रेडिंग को बताया 'आर्ट', कहा- देखते हैं कौन मारता है बाजी

चेतन भगत ने अपने ट्वीट में लिखा 'त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में कोई नैतिकता नहीं बच जाती है. इसलिए दोनों ही पक्ष नैतिकता सिखाना बंद करें, यह बेकार की कवायद है.'

कर्नाटक : चेतन भगत ने हॉर्स ट्रेडिंग को बताया 'आर्ट', कहा- देखते हैं कौन मारता है बाजी
चेतन भगत ने हॉर्स ट्रेडिंग को बताया सरकार बनाने का 'आर्ट'.

नई दिल्ली : कर्नाटक में त्रिशंकू विधानसभा की स्थिति बन चुकी है. नतीजे में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिली है. इस सबके बीच अपने बयानों को लेकर सुर्खियों मे रहने वाले मशहूर अंग्रेजी उपन्यासकार चेतन भगत ने ट्वीट किया है. उन्होंने त्रिशंकू विधानसभा की स्थिति में हॉर्स ट्रेडिंग (खरीद-फरोख्त) को सरकार बनाने की एक कला बताया है. 

चेतन भगत ने अपने ट्वीट में लिखा 'त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में कोई नैतिकता नहीं बच जाती है. इसलिए दोनों ही पक्ष नैतिकता सिखाना बंद करें, यह बेकार की कवायद है. हॉर्स ट्रेडिंग भी सरकार बनाने की एक कला है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही के लिए यह एक और परीक्षा. देखते हैं, इसमें कौन बेहतर साबित होता है.'

BJP ने विधायकों को दिया 100 करोड़ का ऑफर, इनकम टैक्स ऑफिसर कहां हैं: JDS नेता कुमारस्वामी

गौरतलब है कि जेडीएस और कांग्रेस ने बीजेपी पर जहां हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया है वहीं, बीजेपी ने कांग्रेस पर चोर दरवाजे से सत्ता पर फिर से काबिज होने का आरोप लगाया है.

कुमारस्वामी ने बीजेपी पर लगाया विधायकों को खरीदने का आरोप
येदियुरप्पा द्वारा राज्यपाल वजुभाई वाला से मिलकर सबसे बड़ी पार्टी होने की हैसियत से सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद मुख्यमंत्री पद के दावेदार जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने उनकी पार्टी के विधायकों को 100 करोड़ रुपए और मंत्री पद का ऑफर दिया है. 

कांग्रेस-JDS डील में पेंच: कुमारस्वामी को CM तो बड़े बेटे को डिप्टी सीएम देखना चाहते हैं देवगौड़ा!

कुमारस्वामी ने कहा, 'जेडीएस विधायकों को 100 करोड़ रुपए का ऑफर दिया जा रहा है. यह कालाधन कहां से आ रहा है? उन्हें गरीब लोगों की मदद करनी चाहिए और वे लोग आज पैसा ऑफर कर रहे हैं. आयकर अधिकारी कहां हैं?' इतना ही नहीं एचडी कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी अपने पद का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं.

गौरतलब है कि कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों में से 222 पर चुनाव हुए थे, जिसमें बीजेपी को 104, कांग्रेस को 78, जेडीएस को 38 और अन्य को दो सीटें मिली हैं.