close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दूसरी पत्नी राधिका से अलग हो चुके हैं कुमारस्वामी, उठ गया इस बड़े राज से पर्दा

जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी 23 मई को कर्नाटक के सीएम के तौर पर शपथ लेंगे. लेकिन, उससे पहले ही वह लगातार चर्चा में हैं. 

दूसरी पत्नी राधिका से अलग हो चुके हैं कुमारस्वामी, उठ गया इस बड़े राज से पर्दा
एच डी कुमारस्वामी और राधिका अब रिलेशनशिप में नहीं हैं.

नई दिल्ली: जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी 23 मई को कर्नाटक के सीएम के तौर पर शपथ लेंगे. लेकिन, उससे पहले ही वह लगातार चर्चा में हैं. एक वजह तो उनका पॉलिटिकल करियर है और दूसरी वजह है उनकी दूसरी पत्नी राधिका. जिनकी तस्वीर कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. लेकिन, आपको बता दें, कुमारस्वामी और राधिका अब रिलेशनशिप में नहीं हैं. दोनों दो साल पहले ही अलग हो चुके हैं. अग्रेंजी अखबर द टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक, करीब 10 साल साथ रहने के बाद लगभग दो साल पहले दोनों अलग हो गए हैं. 

दो घरों के बीच वक्त बांटते थे कुमारस्वामी
एच डी कुमारस्वामी ने कन्नड़ फिल्म एक्ट्रेस राधिका से 2006 में गुपचुप शादी की थी. हालांकि, कुमारस्वामी ने कभी सार्वजनिक तौर पर राधिका से शादी की बात कबूल नहीं की. वहीं, उनकी पहली पत्नी भी हमेशा उनके साथ रहीं. फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों ने द टेलीग्राफ को बताया कि राधिका इस मामले में प्रतिक्रिया नहीं देना चाहती. सूत्रों का दावा है कि राधिका के साथ रिलेशनशिप में रहने के दौरान कुमारस्वामी नए और पुराने घर के बीच अपना वक्त बांटा करते थे, लेकिन अब उन्होंने राधिका के साथ रहना बंद कर दिया है. 

फिल्म प्रोड्यूसर की बेटी हैं एचडी कुमारस्वामी के बेटे की पत्नी, बेटा है फिल्म एक्टर

दो साल पहले हो चुके हैं अलग
सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें वायरल हुईं, वह कन्नड़ फिल्म की प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक राधिका की ही हैं. जिनके बारे में चर्चा है कि उन्होंने एक दशक पहले कुमारस्वामी से शादी की थी. लेकिन, दो साल पहले ये दोनों अलग हो चुके हैं. सूत्रों ने अखबार को बताया कि कुमारस्वामी के राधिका के साथ रिश्ते को लेकर घर में अशांति थी. क्योंकि, कुमारस्वामी पहले से ही विवाहित थे और उनका बेटा भी बड़ा हो चुका है. कुमारस्वामी के परिवार और बेटे ने कभी राधिका को स्वीकार नहीं किया. हालांकि, सूत्रों ने जोर देकर कहा कि अब कुमारस्वामी राधिका के साथ रिलेशनशिप में नहीं हैं.

ये हैं JDS नेता कुमारस्वामी की पत्नी, जिनकी वजह से कई बार चर्चा में आए

कानूनी रूप से पत्नी हैं अनीता
कुमारस्वामी भले ही एक दशक से ज्यादा तक राधिका के साथ रहे हैं. लेकिन, उन्होंने अपनी पहली पत्नी को कभी नहीं छोड़ा. द टेलीग्राफ के मुताबिक, अब उन्होंने राधिका के साथ रहने बंद कर दिया है. कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के सूत्रों के मुताबिक, फिलहाल, कुमारस्वामी की पहली पत्नी अनीता ही उनकी कानूनी रूप से पत्नी हैं.

कुमारस्वामी, कर्नाटक, kumaraswamy, Radhika Kumaraswamy, राधिका कुमारस्वामी, Anita Kumarswamy, kannad film actress
राधिका ने एक इंटरव्यू में कहा था- 'मैं श्रीमती राधिका कुमारस्वामी हूं'

हिंदू कानून में दो शादियां अवैध
हिंदू विवाह कानून के मुताबिक एक साथ दो शादियां अवैध हैं. यही वजह थी कि कुछ समय पहले हाईकोर्ट में इसको लेकर याचिका दाखिल की गई थी. लेकिन, साक्ष्यों की कमी के चलते कोर्ट ने केस खारिज कर दिया था. हालांकि 2010 में एक इंटरव्यू में राधिका ने कहा था- 'मैं श्रीमती राधिका कुमारस्वामी हूं और मैंने एचडी कुमारस्वामी से 4 साल पहले शादी की है. हमारी एक बेटी शमिका है जो एक साल की होने जा रही है.' बेटी के साथ दोनों की तस्वीरें भी वायरल हुई थीं.

कौन हैं BJP को छोड़ कांग्रेस से हाथ मिलने वाले कुमार स्वामी?

सहमति से अलग हुए दोनों
सूत्रों के मुताबिक, राधिका इन दिनों अब फिल्मों में व्यस्त हैं. उन्होंने अभी तक कन्नड़ फिल्मों में 30 से ज्यादा हिट फिल्म दी हैं. इन फिल्मों में वह ज्यादातर लीड रोल में थीं. जनता दल सेक्युलर (JDS) के एक सूत्र ने भी कहा है कि कुमारस्वामी का राधिका के साथ रिलेशनशिप पुरानी बात है. दोनों ने खुद को सहमति से अलग कर लिया है. मेल टुडे के मुताबिक, कई मौकों पर राधिका ने कुमारस्वामी से अपने संबंध को साबित करने की कोशिश भी की है. 2013 में उन्होंने खुद से प्रॉड्यूस मूवी के प्रमोशन के लिए कुमारस्वामी की तस्वीर का इस्तेमाल किया था.