कुमारस्वामी को फिर नहीं मिला जनता का 'आशीर्वाद', तीसरे स्थान पर रही JDS
Advertisement

कुमारस्वामी को फिर नहीं मिला जनता का 'आशीर्वाद', तीसरे स्थान पर रही JDS

राजराजेश्वरी नगर में कांग्रेस और जेडीएस ने इस सीट पर एकदूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ा था.

आरआर नगर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी ने 25,400 से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की है..

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने जब से सत्ता संभाली है, तभी से वह बार-बार कह रहे हैं कि उन्हें विधानसभा चुनाव में जनता का आशीर्वाद नहीं मिला. वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आशीर्वाद से मुख्यमंत्री बने हैं. बेंगलुरु शहर की राजराजेश्वरी नगर विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में उन्हें एक बार फिर से जनता का आशीर्वाद नहीं मिला. इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी ने 25,400 से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की है. एचडी कुमारस्वामी की अगुवाई वाली कांग्रेस - जेडीएस गठबंधन सरकार के गठन के बाद यह पहला चुनाव है. गठबंधन में साझेदार होने के बाद भी कांग्रेस और जेडीएस ने इस सीट पर एकदूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ा था. लेकिन बाजी कांग्रेस के हाथ लगी. 

तीसरे स्थान पर रही जेडीएस 
जेडीएस के लिए यह चुनाव बहुत ही शर्मिंदगी भरा रहा. जेडीएस इस मुकाबले में तीसरे स्थान पर रही. कांग्रेस के एन मुनिरत्ना को 1,08,064 वोट मिले जबकि उनके सबसे नजदीकी प्रतिद्वंद्वी और बीजेपी उम्मीदवार तुलसीमुनि राजू गौड़ा को 82,572 वोट मिले. जेडीएस उम्मीदवार जी एच रामचंद्र को महज 60,360 वोट प्राप्त हुए. रामचंद्र चुनाव से कुछ दिन पहले ही बीजेपी छोड़कर जेडीएस में शामिल हुए थे. 
इस सीट पर पहले भी कांग्रेस का ही कब्जा था. 

 

 

फर्जी वोटर आईडी मिलने के बाद टल गया था चुनाव
बीते 12 मई को कर्नाटक में विधानसभा चुनाव हुए, लेकिन राजराजेश्वरी नगर सीट पर मतदान 28 मई तक के लिए उस वक्त टाल दिया गया था जब वोटर आईडी विवाद पैदा हुआ था। चुनावी कदाचार के मामले भी सामने आए थे. 12 मई को होने वाले चुनाव से पहले राजराजेश्वरी नगर सीट के एक अपार्टमेंट से करीब 10,000 वोटर आईडी कार्ड जब्त किए गए थे. मुनिरत्ना वोटर आईडी कार्ड विवाद से जुड़े मामले में आरोपी हैं. 

Trending news