कर्नाटक में मूसलाधार बारिश से जनजीवन प्रभावित, ट्रेन और बस सेवा ठप
Advertisement

कर्नाटक में मूसलाधार बारिश से जनजीवन प्रभावित, ट्रेन और बस सेवा ठप

कर्नाटक के राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (केएसएनडीएमसी) के अनुसार, तटवर्ती जिले उडुपी में बीते 24 घंटों में सबसे अधिक बारिश 35.7 सेमी रिकॉर्ड की गई है.

कर्नाटक में भारी बारिश के चलते कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ है

बेंगलुरु : कर्नाटक के तटवर्ती व दक्षिण के भीतरी जिलों में 35 सेंटीमीटर बारिश से ट्रेन व बस सेवाओं को बंद करने को बाध्य होना पड़ा है और जनजीवन प्रभावित हुआ है. मदिकेरी और मंगलुरु में लैंडस्लाइड होने से कई रास्ते बंद हो गए. मौसम विभाग ने कहा कि तटीय व दक्षिण के भीतरी जिलों में दक्षिण पश्चिम मानसून के मजबूत होने से असमान्य रूप से क्षेत्र में भारी से बहुत भारी बारिश हुई है.

कर्नाटक के राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (केएसएनडीएमसी) के अनुसार, तटवर्ती जिले उडुपी में बीते 24 घंटों में सबसे अधिक बारिश 35.7 सेमी रिकॉर्ड की गई है. दक्षिण कन्नड़ के दूसरे तटवर्ती जिलों में अधिकतम 33.8 सेमी बारिश, जबकि उत्तर कन्नड़ में 33.6 सेमी बारिश दर्ज की गई है. दक्षिण के आतंरिक जिलों कोडागू में 28.8 सेमी, चिकमगलुरु में 25.1 सेमी, हासन में 24.5 सेमी व शिवमोगा में 33.6 सेमी बारिश हुई. राज्य के उत्तरी हिस्से के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है.

भारी बारिश की वजह से राज्य के कई हिस्सों में भूस्खलन की सूचना मिली है, खास तौर से बेंगलुरु-मंगलुरु मार्ग पर, जिससे कई सरकारी बसों व ट्रेनों को अपनी सेवाएं मंगलवार रात से रोकनी पड़ी हैं.
राज्य में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना बनी हुई है.

Trending news